अगर अाप भी Whatsapp एडमिन है तो जाना पड़ सकता है जेल !

1161

 

नई दिल्ली

क्या आप भी किसी Whatsaap ग्रुप के एडमिन है यदि हां तो सावघान हो जाएं. ऐसा हम इसलिए कह रहै है क्योकि एक Whatsapp ग्रुप के एडमिन को 5 महीने से इसलिए जेल की हवा खानी पड़ रही है. क्योकि वो एक Whatsapp ग्रुप डिफाल्ट एडमिन था, जिसमें उसी Whatsapp ग्रुप के एडमिन ने आपत्तिजनक मैसेज भैज दिया और ग्रुप लेफ्ट कर दिया।

 

जिस युवक को इस मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उस युवक का नाम जुनैद खान है जो कि एमपी के राजगढ़ के तालेन कस्बें का रहने वाला है. जुनैद बीएससी का छात्र है. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने जुनैद को उस समय गिरफ्तार किया जब कुछ स्थानीय लोगो ने आपत्तिजनक मैसेज की शिकायत पुलिस से की.

 

पुलिस ने जुनैद को IPC एक्ट 124 ए के तहत गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि जिस जुनैद नाम के युवक को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है वो उस ग्रुप एडमिन था जिस Whatsapp ग्रुप में आपत्तिजनक मैसेज भेजा गया था. पुलिस ने जुनैद को उस समय गिरफ्तार किया है जब जुनैद उस Whatsaap ग्रुप का एडमिन था.

 

वहीं गिरफ्तार किए गए युवक जुनैद के परिवारवालों माने तो जुनैद उस Whatsapp ग्रुप का मेंमबर जरूर था लेकिन उस समय एडमिन नहींं था. जुनैद के कजिन ने कहा कि जब उस Whatsapp ग्रुप में मैसेज भैजा गया था तो वो घर पर नहीं था बल्कि किसी काम से रतलाम गया था.

 

जुनैद के कजिन ने इसके अलावा कहा कि ग्रुप के एडमिन ने ग्रपु में मैसेज शेयर करके ग्रुप लेफ्ट कर दिया जिसके बाद जुनैद ग्रुप का एडमिन बन गया. वहीं पुलिस इस मामले में कह रही है कि जुनैद के घरवालों ने कैस फाइल होते वक्त ये बात नहीं बताई थी. अगर उन्हें अब ये बात बतानी है तो वे इसे अब कोर्ट में बताए.