भारतीय दल के ध्वजवाहक के रूप में नीरज चोपड़ा को चुना गया

0
64

 

 

किसी भी खिलाड़ी के लिए राष्ट्रीय या अंतराष्ट्रीय खेल समारोह में अपने दल के ध्वजवाहक के रूप में चुना जाना गर्व और सम्मान की बात होती है. इस बार ये मौका भारत के स्टार भाला फेक एथलीट नीरज चोपड़ा को मिला है. भारत के स्टार भाला फेक एथलीट नीरज चोपड़ा को इसी माह 18 अगस्त से जकार्ता में शुरू होने जा रहे एशियन गेम्स के उद्धाटन समारोह में भारतीय दल का ध्वजवाहक चुना गया है. इस बात की जानकारी  भारतीय ओलंपिक संध के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने दी है.

 

ये भी पढ़े : “बत्ती गुल मीटर चालू” का ट्रेलर रिलीज, बिजली के बिल से जुड़ी है फिल्म की कहानी

 

बात अगर वहीं 18 अगस्त से शुरू होने जा रहे एशियन गेम्स की करे तो एशियन गेम्स 18 अगस्त से दो दिसंबर तक चलेगा. इस बार एशियन गेम्स जकार्ता और पालेमबैग में किया जा रहा है.  वहीं बात अगर भारत के स्टार भाला फेक एथलीट नीरज चोपड़ा की करे तो नीरज चोपड़ा मौजूद राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन है और इसके साथ ही नीरज चोपड़ा ने बिते माह फिनलैंड में सावो खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर भारत का नाम रोशन किया था.

 

 

इसके अलावा नीरज चोपड़ा ने पिछले साल 2017 में एशियाई एथलीट चैंपियनशिप में भी स्वर्ण पदक जीता था. इसके साथ ही नीरज चोपड़ा ने वर्ष 2016 में भी आईएएएफ (IAAF) विश्व अंडर -20 में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था. इस प्रकार स्टार भाला फेक एथलीट नीरज चोपड़ा का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. अब लगता है उनकी अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए ही भारतीय ओलंपिक संध ने उन्हें जकार्ता में शुरू होने जा रहे एशियन गेम्स के उद्धाटन समारोह में भारतीय दल के ध्वजवाहक के रूप में चुना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here