एक बार जरूर घूमने जाए देश के ये सुंदर बीच, यहां की फिज़ा ही अलग

0
50

नई दिल्ली –

 

प्रकृति के अदभूद नजारे और समुद्र तट पर घूमना किसे अच्छा नहीं लगता है. दुनियाभर  में सुंदर से सुंदर बीच है और जहां दुनिया भर से लोग अपनी दोड़ती भागती जिंदगी से कुछ समय निकालकर घूमने जाते है. आज हम आपको देश के ही एक ऐसे बीच के बारे में बताने जा रहे जिसके बारे में जानकर आप अपने आपको इस बीच पर जाने से रोक नहीं पाएंगे. हम बात कर रहे है लक्ष्द्वीप के बीच दुनिया भर में अपनी खूबसुरती के लिए मशहूर है.

 

ये भी पढ़े : जज्बा ओ जूनुन से मिला ताज

 

यहां ऐसे कई बीच है जिनकी खूबसुरती के बार में जानकर आप अपने जीवन में एक बार तो यहां घूमने जाने का मन जरूर करेगा. यहां एक बीच है कवरती बीच  इस बीच पर आपको समुद्र की लहरो की अलग- अलग रूप दिखाई देंगे.कभी यहां आप देखेंगे की आप समुद्र की लहरे कभी तेज तो कभी शांत हो रही है. यहां की चमचमाती रेत और यहां की हरियाली आपको यहां कुछ दिन ठहरने को मजबूर कर देगी. इसके अलावा अगर आप फोटोग्राफी के शोकिन है तो ये जगह आपके लिए परफेक्ट है क्योकि यहां प्रकृति के कुछ ऐसे नजारे आप देख सकेगे जिन्हे आप अपने केमरे में कैद कर लेना चाहेंगे. आप यहां बोट राइड, स्कूवा डाइविंग का मजा ले सकते है.

 

 

 

अब हम आपको बताते है लक्षद्वीप के एक और बीच के बारे में  इसका नाम है मिनीकॉय बीच . इस  बीच पर आपको बहुत ही शांत माहौल मिलेगा. इसकी सुंदरता इसे अन्य बीचो से अलग करती है. इस बीच को यहां के सबसे सुंदर बीचो में गिना जाता है. यहां का पुराना लाइटहाउस इसकी सुंदरता को और बढ़ाता है. यहां आप बर्ड वाचिंग और फिशिंग का भी आनंद भी ले सकते है. लक्षयद्वीप पर इसके अलावा कई अन्य  बीच भी है जहां आप घूमना जरूर पसंद करेंगे.

इसके बाद यहां का कदमत बीच भी लक्षद्वीप के सुंदर बीच में से एक है.यहां की टरक्वाइश ब्लू लैगून और सफेद रेत यहां की सुंदरता को और बढ़ाता है . देश से ही नहीं यहां विदेशों से भी सेलानी इस बीच पर घूमने और फुर्सत के कुछ दिन बिताने यहां आते है. ये बीच सनबाथ और स्कूवा डायविंग के लिए सबसे परफेक्ट जगह है.

इस के बाद लक्षयद्वीप का एक बीच जो कि प्रकृति की सुंदरता को समेटे हुए है और लोग इस बीच पर आना नहीं भूलते है जो की बंगाराम बीच है. इस बीच पर आप चारो औऱ फेली हरियाली का आनंद उठा सकत है. यहां की समुद्र की लहरों को देखकर आपको लगेगा की आप किसी दूसरी दुनिया में हो. यहां बीच पर सेर करना लोगो को काफी पसंद है.

लक्षद्वीप में एक और बीच है अगाती बीच जिसकी अपनी अलग विशेषता है. इस बीच को ज्यादातर कोरल्स और कछुओं के लिए जाना जाता है. यहां नारियल के पेड़ पाए जाते है जो इसकी सुंदरता को और बढ़ाते है. यहां भी आप स्कूवा डाइविंग और सेलिंग का मजा ले जा सकते है. इस प्रकार ये लक्षद्वीप के कुछ बीच है जहां आपको एक बार जरूर घूमने के लिए जाना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here