फाफ डु प्लेसिस के दाएं कंधे में आई चोट

0
23

नई दिल्ली –

 

क्रिकेट एक ऐसा खेल हैं जिसमें चोट लगना आम बात है और हर साल दुनिया भर में कई अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी को मैदान में चोटें आती है. कई बार तो ऐसा होता है कि चोट के कारण खिलाड़ियों को तुरंत मैच छोड़कर मैदान से बाहर हो जाना पड़ता है.

 

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस इस बार मैदान में चोटिल हुए है. एक कैच पकड़ने की कोशिश के दौरान दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के दांए कंधे में चोट आई और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. आपको बता  दै कि दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका बीच फिलहाल वनडे सीरीज चल रही है.

 

ये भी पढ़े : कोहली ने 22वां शतक बनाते ही किए कई रिकार्ड अपने नाम

 

कैच पकड़ने की कोशिश के दौरान चोटिल हुए प्लेसिस

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका बीच तीसरा वन्डे मैच खेला जा था इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस कैच पकड़ने की कोशिश के दौरान चोटिल हो गए और उनके दांए कंधे में चोट आई. बात ये भी बताई जा रही है कि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को कंधे में  चोट आने के कारण वे अब बाकी बचे दोनों ही वन्डे में नहीं खेल पाएंगे.

 

ये भी पढ़े : बर्धिंगम टेस्ट : इंग्लैंड ने 9 विकेट खोकर 285 रन बनाए , रूट ने भारत के खिलाफ लगातार 12वां अर्धशतक जड़ा

 

ठीक होने में लगेगा डेढ़ महीने से उपर का समय

डॉक्टरों का कहना है कि फाफ डु प्लेसिस के दाएं कंधे में लगे चोट को पूरी तरह  से ठीक होने में  डेढ़ महीने से उपर का समय लगेगा और जिस कारण से वे बाकी बचे मैच में हिस्सा नहीं ले पाएगे. वहीं इस बात को भी कहा गया कि  उनकी मैदान में वापसी कब तक होगी इस बात को लेकर कहा गया कि इस बात की जानकारी जल्द ही दी जाएगी.

 

 

वहीं बात अगर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस की करे तो वें फिलहाल दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका बीच बाकी वनडे मैच तो नहीं खेल पाएंगे साथ ही वे दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले एक मात्र T- 20 मैच में भी शामिल नहीं हो पाएंगे.

 

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के मैदान से बाहर जाने के बाद क्या दक्षिण अफ्रीकी टीम के प्रद्रशन पर कोई असर पड़ता है या नहीं ये आने वाले समय में ही पता चल पाएगा.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here