“फ्रैंडशीप डे” के दिन बिखरी होती है चारो ओर दोस्ती की फिज़ा

0
42

 

नई दिल्ली –

 

एक कहावत है कि अगर आपको सच्चा मित्र मिले जाए तो वो किसी खजाने से भी बढ़कर होता है. जी हां हम बात कर रहे है दोस्ती और एक सच्चे दोस्त की जो कि सभी के जीवन में बहुत जरूरी होता है. एक सच्चा दोस्त ही होता है जो मुशकिल समस में हमारा साथ देता है. दोस्ती का पर्व इस बार भी धूमधाम से मनाया जाएगा.

 

 

इस बार फ्रैंडशीप डे 5 जुलाई को फेंडशीप डे मनाया जा जाएगा. फेंडशीप डे दोस्तों के बीच खास होता है. फेंडशीप डे के दिन लोग अपने दोस्तों को याद करते है. इस बार का फ्रैंडशीप डे 60वां फ्रैंडशीप डे होगा. लगातार 59 वर्षों से फ्रेंडशीप डे पूरी दुनिया भर में मनाया जा रहा है. फ्रेंडशीप डे को 1958 से आधारिक रूप से मनाया जा रहा है। इस दिन पूरी दुनिया में लोग अपने दोस्तों को याद कर फ्रैंडशीप डे की शुभकामनाएं देतो है.

 

ये भी पढ़ेे : एक बार जरूर घूमने जाए देश के ये सुंदर बीच, यहां की फिज़ा ही अलग

 

इस दिन लोंग अपने दोस्तों को करते है याद 

इस दिन हो सके तो लोग अपने दोस्तों से मिलते है और कुछ समय अपने दोस्तों के संग कुछ समय बिताते है. इस दिन एक दोसत् दुसरे दोस्तों को फ्रैंडशीप बैंड बांधते है. बात अगर फ्रैंडशीप डे की करे तो इसकी शुरूआत सबसे पहले अमेरिका में हुई थी. इस दिन लोग अपने दोस्तों को मैसेज , शायरी, और कार्ड भेजकर भी फ्रेंडशिप डे विश करते है. आजकल तो whatsapp और facebook  का जमाना है जहां लोग इस दिन अपने दोस्तों को डिजिटल मैसेज भेजकर फ्रैंडशीप डे विश करते है.

 

ये भी पढ़ेे : जज्बा ओ जूनुन से मिला ताज

 

आजकल दोस्तों से टच में रहना है थोड़ा आसान

बात अगर दोस्ती की करे तो आजकल दोस्तो से बाते करना और उनसे टच में रहना आसान हो गया है क्योकि अब सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिये अकसर अपने दोसेतों से टच में रहते है. इस दिन लोग अपने दोस्तों और बेस्ट फ्रेंड के साथ फोटो भी पोस्ट करके अपने दोस्तो को याद करते है. पूरी दुनिया में फ्रैंडशीप डे काफी उत्साह के साथ मनाया जाता है. फ्रैंडशीप डे वैसे तो पहले पश्चिमी देशों में शुरू हुआ लेकिन भारत में इसकी लोकप्रियता पिछले कुछ वर्षों में काफी बढ़ी है.

 

 

इस दिन लोग अपने दोस्तों की कलाई पर फेंडशीप बैंड बांधकर अपनी दोस्ती को और पक्का करते है. फ्रैंडशीप डे के कुछ दिन पहले से ही बाजारों में आपको फ्रैंडशीप बैंड बिकते नजर आ जाएंगे. युवाओं में फ्रैंडशीप बैंड का खूब क्रेज है. इस दिन युवा तरह- तरह के फ्रैंडशीप बैंड खरीदते है. ये दिन दोस्ती का होता है और इस दिन दोस्ती की फिजा चारों और बिखरी दिखाई देती है. इस बार भी फ्रैंडशीप डे भी पूरे उत्साह के साथ मनाया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here