गूगल के ट़ॉप ट्रेंड में ये शब्द

0
35

नई दिल्ली –

कई दिनों से एक शब्द जिस पर चर्चा खूब हो रही है. वो शब्द कोई और शब्द नहीं बल्कि “मॉब लिंचिंग” है जो आजकल चर्चा का विषय बना हुआ है और जिसपर सड़क से लेकर संसद तक चर्चा हो रही है. गूगल के पास ये आकड़े है कि कब, कितना और कहा किस राज्य या शहर में इस शब्द को अधिक सर्च किया गया. वहीं बात अगर मॉब लिंचिंग” शब्द के सर्च की की जाए तो इसी साल 2018 में जुलाई के महीने में इस शब्द को लोगों ने अधिक सर्च किया है.

 

आकड़ो के मुताबिक साल 2015 में लिंचिंग को लेकर इंटरनेट पर सर्च शुरू हुआ. गूगल के सर्च ट्रेंड के मुताबिक 2015 में लिंचिंग  को लेकर सर्च तब शुरू हुआ जब आमाम नागालैंड में मॉब लिंचिंग की एक घटना सामने आई थी. इसके अलावा अगर बात इस शब्द के पहले सर्च की करे तो “मॉब लिंचिंग” शब्द जरूर सर्च किया गया था लेकिन उस समय इस शब्द को इस शब्द को उतना नहीं किया था और इसके आकड़े बहुत कम थी.

 

 

वहीं गूगल ट्रेड के आकड़ो की बात करे तो वर्तमान में सबसे ज्यादा इस शब्द को लोगों के द्वारा सर्च किया जा रहा है. बात अगर मॉब लिंचिंग की घटनाओं की करे तो पिछले कई महीनों में मॉब लिंचिंग के कई मामले सामने आ चुके है जिसने गूगल पर इस शब्द के सर्च को और बढ़ा दिया है.

 

वहीं अगर बात इसके अलावा गूगल ट्रेंड में इस बात की करे की देश के किन राज्यों औऱ किन राज्यों में इस शब्द को सर्च किया गया तो इस क्रम में सबसे पहला स्थान झारखंड का आता है जहा ये शब्द सबसे ज्याद सर्च किया गया. वहीं इस तालिका में दूसरे नंबर पर असम तीसरे नंबर पर उत्तराखंड और चोथे नंबर पर यूपी और पांचवे नंबर पर हरियाणा आता है.

 

मॉब लिंचिंग” की धटनाएं सरकार के लिए चिंता का विषय है. इसी कारण सरकार ने राज्यों से मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए निर्देश दिए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here