इंदिरा नूई ने दिया इस्तीफा, कंपनी के नए CEO होंगे रामोन लगुआर्ता

0
43

 

नई दिल्ली –

फुड और बेवरेज जाएंट पेप्सिको की CEO इंदिरा नूई ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. आपको बता दे कि भारत की इंदिरा नूई ने लगातार 12 वर्षों तक फुड और बेवरेज जाएंट पेप्सिको की CEO का पद बखूबी संभाला और अब जाकर उन्होंने अपने पदसे इस्तीफा दे दिया है. अब कंपनी के प्रेसिडेंट रामोन लगुआर्ता कंपनी के नए CEO होगें जिन्हे इस पदे के लिए चुना गया है. वहीं बात अगर  पेप्सिको की CEO की करे तो वे पेप्सिको की CEO का पद 3 अक्टूबर से संभालेंगे.

 

अपने पद से इस्तीफा देने का बाद ये कहा इंदिरा नूूई ने

वहीं अपने पद से इस्तीफा देने के बाद इंदिरा नूई ने कहा कि भारत में परवरिश के बाद उन्होंनें कभी नहीं सोचा था कि उन्हें इतनी बड़ी कंपनी को संभालने का मौका मिलेगा. इसके अलावा उन्होंने कहा पेप्सिको का नेतृत्व करना उनके जीवन में सबसे बड़ा सम्मान रहा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि लगातार 12 साल तक कंपनी , शेयरहोल्डर्स और कंपनी और संबधित पक्षों के हितों  में काम करना का उन्हें गर्व है.

 

ये भी पढ़े : आरबीआई ने फिर बढ़ाया रेपो रेट

 

बात अगर 12 साल तक इंदिरा नूई के पेप्सिको की CEO के पद को संभलने की करे तो उन्होंने इस दरमियान अपना कार्यभार बखूबी संभाला और कंपनी ने उनके नेतृत्व में कई बदलाव देखे. बात अगर पेप्सिकों की करे तो कंपनी में हुए सारे बदलाव का श्रेय इंदिरा नूई को ही दिया जाता रहा है.

 

रामोन लगुआर्ता नए CEO बने

अब इंदिरा नूई की जगह कंपनी का CEO रामेन लगुआर्ता को बनाया गया है जो अपना पद 3 अक्टूबर से संभालेंग जो कंपनी में पिछले 22 साल से जुड़े हुए है. वहीं कंपनी की और से बयान जारी कर इस बात को कहा गया है इंदरा नूई के CEO पद से इस्तीफा देने के बाद पेप्सिकों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. साथ ही इस बात को भी कहा गया कि कंपनी की सिनियर लिडरशिप में भी कोई बदलाव नहीं होगा और वो वेसी ही रहेगी जैसे की पहले थी.

 

 

अब जब इंदिरा नूई ने पेप्सिको की CEO के पद से इस्तीफा दे दिया है तो अब कंपनी के नए CEO रामोन लगुआर्ता भी क्या कंपनी को उसी तरह सफलता की नई उंचाइयों तक ले जाते है जिस तरह इंदिरा नूई ने कंपनी को सफलता के नई उचाइयों तक ले गई थी, ये देखने वाली बात होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here