जानिए ट्रंप ने किम को क्यों कहा “धन्यवाद”

0
40

 

नई दिल्ली –

 

अमेरिका औऱ उत्तर कोरिया के बीच हालात अब सामान्य होते नजर आ रहै है. दोनो देशो के नेताओं ने जब से सिंगापुर में मुलाकात हुई है तब से दोनो ही देश एकदूसरे के साथ रिश्तों को मजबूत करने में लगे है. इसी बीच उत्तर कोरिया ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए अमेरिका को उत्तर कोरिया ने करियाई युद्द के दौरान मारे गए अमेरिकी सैनिंको के अवशेष 6 दशक के बाग लौटा दिए है. कोरियाई युद्द की  65 वीं वर्षगाठ पर उत्तर कोरिया ने अमेरिका को करियाई युद्द के दौरान मारे गए अमेरिकी सैनिंको के अवशेष लोटाए है.

 

ये भी पढ़े – अर्शी खान का इस गाने पर डांस हुआ वायरल

 

जानकारी के मुताबिक कोरियाई युद्द में लगभग 26 हजार अमेरिकी सैनिकों ने लिया था. वहीं कोरियाई युद्द के दौरान लगभग 5300 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई थी. जानकारी के मुताबिक उत्तर कोरिया के शहर वोनसान से अमेरिकी सेना का एक विमान 55 बॉक्स लेकर दक्षिण कोरिया स्थित अपने बेस पर पहुंचा. वहीं इन बॉक्सों के बारे में बताया जा रहा है कि इन बॉक्सो पर संयुक्त राष्ट्र के चिन्ह है.

 

ये भी पढ़े-  सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी बने एमएस धोनी

 

वहीं अमेरिकी ट्रंप ने किम को इस कार्य के लिए धन्यवाद दिया है. वहीं अमेरिकी अधिकारियों ने भी उत्तर कोरिया के इस कदम की तारीफ की औऱ कहा कि  इससे दोनों देशो की बीच परमाणु वार्ता पर में भी प्रगति होगी. उत्तर कोरिया के पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया ने भी उत्तर कोरिया के इस कदम की प्रशंसा की है और कहा है कि उत्तर कोरिया के इस कदम से अमेरिका का विश्वास उत्तर कोरिया पर बढ़ेगा.

 

 

खैर जो भी हो इस उत्तर कोरिया के इस कदम से ये तो साफ हो गई है कि दोनों देश अपने रिश्तों के बीच गिले सिकवे को कम करने की दिशा में बढ़ रहै है जो विश्व समुदाय के लिए भी अच्छा है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here