यूपी की आवाज के संपादक अनूप गंगवार AISNA उत्तर प्रदेश के संगठन मंत्री नियुक्त,बधाईयों का तांता

73

-ऑल इंडिया न्यूज पेपर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एसएस त्रिपाठी ने सौंपा नियुक्ति पत्र
-बियोंड इंडिया लाइव के सीईओ अमित गौड़ ने दी बधाई
-पत्रकारों के हक की लड़ाई में अनूप गंगवार ने सभी से सहयोग मांगा, जर्नलिस्ट्स ने हर्ष जताया

नईदिल्ली-

एआईएसएनए के राष्ट्रीय अध्यक्ष एसएस त्रिपाठी ने यूपी की आवाज के प्रधान संपादक अनूप गंगवार को एसोसिएशन की उत्तर प्रदेश इकाई का संगठन मंत्री नियुक्त किया है। अनूप गंगवार के संगठन मंत्री बनने पर उत्तर प्रदेश के सरकारी पत्रकारों ने हर्ष व्यक्त किया है। अनूप गंगवार को पत्रकार संघों के सदस्यों ने बधाई दी। बियोंड इंडिया लाईव के सीईओ अमित गौड़ ने बधाई देते हुए कहा कि अनूप लगातार पत्रकारों की हक की लड़ाई ल़डते रहे हैं। इन्होंने पत्रकारों के लिए संघर्ष किया है और हक दिलाया है। समय समय अनूप गंगवार कान्कलेव एवं सेमिनार के जरिए भी सरकार को जगाया है एवं पत्रकारों की बातों को सरकार तक पहुंचाया है।
इंटिग्रेटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के डायरेक्टर मानवेंद्र कुमार ने बधाई देते हुए कहा कि अनूप गंगवार लंबे समय से पत्रकारों की हर समस्या पर सरकार के सामने लाते रहे हैं। अब उन्हें संगठन मंत्री बनाया गया है उनकी जिम्मेवारी बढ़ गई है। आईसीसीआई की ओर से शुभकामनाएं है कि वे अपने नए जिम्मेवारी को बखूबी निभाएंगें।
ज्योतिषाचार्य पं. केके शर्मा ने अनूप गंगवार को बधाई देते हुए कहा कि अनूप जी बेहतर प्रबंधकर्ता हैं जो कई कंपनियों के कामकाज को भी देखते हैं। वे लगातार पत्रकारों के लिए काम किया है। नए जिम्मेवारी मिलने से पत्रकारों के कल्याण के कार्य ओर भी शुरू होंगे।
वरिष्ठ डिजायनर चिरंजित कुमार ने बधाई देते हुए कहा कि आज समय की मांग अनूप गंगवार हैं। निश्चिततौर हम सब की आवाज अब सरकार के पास आसानी से पहुंच जाएगी।
अनूप गंगवार की नियुक्ति पर पत्रकार डॉ. जितेंद्र सिंह यादव, हरिश चंद पटेल, विवेक जैन, सचिन कटिहार, महेश वर्मा, विश्व प्रकाश चतुर्वेदी, अजय यादव, अनुराग सचान, संकल्प सचान, विश्वजीत पटेल, अमित गोयल, आकाश सक्सेना, रितेश श्रीवास्तव आदि ने हर्ष जताया है। आशा की है कि अनूप गंगवार उत्तर प्रदेश में ऑल इंडिया न्यूज पेपर एसोसिएशन के माध्यम से पत्रकारों को उत्पीड़न से बचाएंगे।

ऑल इंडिया न्यूज पेपर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एसएस त्रिपाठी ने नियुक्ति पत्र में कहा है- “लघु-मध्यम समाचार पत्रों के उत्थान में दिए जा रहे आपके योगदान को देखते हुए आपको संगठन का उत्तर प्रदेश का संगठन मंत्री नियुक्त किया जाता है। आशा है आपके द्वारा संगठन की मजबूती के लिए सदैव सक्रिय योगदान देते हुए संस्था द्वारा निर्धारित कार्यक्रमों एवं नीतियों में सदैव सक्रिय योगदान दिया जाएगा।”
अनूप गंगवार ने पत्रकारों की शुभकामना पर अभिभूत होते कहा कि “राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री एस.एस. त्रिपाठी ने उन्हें जो जिम्मेदारी की है, उसका निर्वहन पूर्ण निष्ठा से करेंगे। पत्रकारों को संगठित करके उनके हक की लड़ाई लड़ेंगे। इस कार्य में उन्होंने उत्तर प्रदेश के समस्त पत्रकारों से सहयोग मांगा है।”

गौरतलब है कि अनूप गंगवार पिछले 15 वर्षों से पत्रकार हित के लिए संघर्षरत हैं। लोकप्रिय मासिक पत्रिका यूपी की आवाज के माध्यम से पत्रकारों के हित की आवाद बुलंद करते रहते हैं। मूल रूप से फर्रुखाबाद निवासी अनूप गंगवार लखनऊ के विकास नगर में निवासरत हैं। उन्होंने डेढ़ दशक के पत्रकारीय जीवन में नई पहचान कायम की है।