अंतराष्ट्रीय महिला दिवस को ले स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले स्वास्थ्यकर्मी सम्मानित

53

– क्षेत्रीय कार्यक्रम प्रबंधन इकाई सभागार में सिविल सर्जन, डीपीएम और एनसीडीओ ने संयुक्त रूप से किया सम्मानित

– केयर इंडिया से दीपिका बा और पीएसआई से तस्नीम दक्षा को भी किया गया सम्मानित

मुंगेर-

आगामी 8 मार्च को मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस से पूर्व सोमवार को स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाली डॉक्टर, सीएचओ, स्टाफ नर्स सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को सिविल सर्जन, डीपीएम और एनसीडीओ ने संयुक्त रूप से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया । इस अवसर पर जिला सामुदायिक उत्प्रेरक (डीसीएम) निखिल राज, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम ( आरबीएसके ) की जिला समन्वयक डॉ, बिंदू सहित स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी और कर्मचारी के अलावा विभिन्न प्रखंडों से आई सीएचओ, एएनएम, आशा फैसिलिटेटर और आशा कार्यकर्ता उपस्थित थीं।

जिला मुख्यालय स्थित क्षेत्रीय कार्यक्रम प्रबंधन इकाई (आरपीएमयू) सभागार में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस और होली से पूर्व आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए सिविल सर्जन डॉ. पीएम सहाय ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में प्रारंभ से महिलाएं सशक्त भूमिका में काम कर रहीं है। स्वास्थ्य विभाग के लगभग सभी कार्यक्रम को सफल बनाने में आप सभी महिलाओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। आप लोग इस विभाग में ग्राउंड लेवल पर फ्रंटलाइन वर्कर से लेकर मेडिकल ऑफिसर के रूप में महत्वपूर्ण भूमिकाओं का लगातार निर्वाहन करके सरकार की सभी योजनाओं को पूर्णता प्रदान कर रही हैं। स्वास्थ्य विभाग से अलग अन्य जगहों पर यदि आपलोगों के योगदान की यदि बात की जाय तो आज के समय में कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है जहां आप लोगों ने अपनी सूझबूझ और बहादुरी से देश का नाम रौशन नहीं किया है।

सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए जिला सामुदायिक उत्प्रेरक निखिल राज ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस से पूर्व सोमवार को जिला मुख्यालय सहित जिला भर के विभिन्न प्रखंडों में स्वास्थ्य विभाग के महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत नोडल अधिकारी, मेडिकल ऑफिसर, स्टाफ नर्स, सीएचओ, आशा फैसिलिटेटर और आशा कार्यकर्ता को सिविल सर्जन डॉ पीएम सहाय, डीपीएम मो. फैजान आलम अशर्फी, जिला गैर संचारी रोग पदाधिकारी डॉ के. रंजन ने संयुक्त रूप से सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर सम्मानित होने वालों में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की जिला समन्वयक डॉ, बिंदू, हवेली खड़गपुर की मेडिकल ऑफिसर डॉ फिरोजा तब्बसुम, तारापुर की मेडिकल ऑफिसर डॉ बिंदू कुमारी, डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल मुंगेर की मेडिकल ऑफिसर डॉ निर्मला गुप्ता, संग्रामपुर की सीएचओ मानवी गुप्ता, सदर प्रखंड की सीएचओ दिव्यांका और आरती गुप्ता, जमालपुर की सीएचओ अर्चना को सम्मानित किया गया। इसके अलावा असरगंज की आशा फैसिलिटेटर इंदू कुमारी, सदर प्रखंड की आशा फैसिलिटेटर लक्ष्मी कुमारी, संग्रामपुर की आशा कार्यकर्ता सुशीला कुमारी, धरहरा की आशा कार्यकर्ता मुनेश्वरी कुमारी, जमालपुर की आशा कार्यकर्ता राजलक्ष्मी को सम्मानित किया गया।
उन्होंने बताया कि इस अवसर पर केयर इंडिया से दीपिका बा और पीएसआई से तस्नीम दक्षा को भी फैमिली प्लानिंग सहित अन्य कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए सम्मानित किया गया ।