अमडवा और व्हाइट ओक के एजुकेशन सम्मिट में डिस्ट्रिब्यूटरों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया

160

नईदिल्ली-
आल म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूटर वेलफेयर एसोसिएशन अमडवा ने एक दिवसीय एजुकेशन सम्मिट 22 का आयोजन नई दिल्ली के पार्क होटल में किया। इस खास आयोजन में देश भर के डिस्ट्रीब्यूटर व फाइनेसियल एडवायजर ने बढचढ़्कर हिस्सा लिया। यह आयोजन अमडवा ओर व्हाइट ओक व्हाइटओक केपिटल म्यूचुअल फंड के एसोसिएशन से किया गया। इस कार्यक्रम का थीम था द आर्ट एंड साइंस ऑफ इनवेस्टिंग। अमडवा के इस एजुकेशन सम्मिट में चार सेशन रखे गए थे जिसमें मोटिवेशन सेशन सहित टेक्निकल सेशन, पैनेल डिस्कसन व एक्सपर्ट सेशन रखा गया था। जिसमें म्यूचुअल फंड के डिस्ट्रीब्यूटरों की समस्या सहित निवेश के हर पहलू पर खास चर्चा की गई।
अमडवा के इस एजुकेशन सम्मिट में मोडिवेशन गुरु सुमित मनचंदा ने अपने सेशन में कई तरह के उदाहरण दिए जिससे डिस्ट्रीब्यूटर में उत्साह दिखा।
अमडवा के इस एजुकेशन सम्मिट में बाजार के बदलाव ओर उसके डायनेमिक्स पर विशेष रूप से चर्चा की गई। बाजार के डायनेमिक्स पर आलमाउंड सेलेक्ट के मैनेजिंग पार्टनर हेना नागपाल ने डिस्ट्रीव्यूटरों को खास जानकारी दी। जिसे काफी सराहा गया।
द आर्ट एंड साइंस ऑफ इंस्वेस्टिंग पर खास अपने प्रेजेंटेशन केफिनटेक ने भी दिए ओर कई तरह के फंडों पर चर्चा की। केफिनटेक की मुस्कान ने जहां पेंशन प्लान पर सारे प्रश्नों का जवाब दिया वहीं डिस्ट्रीब्यूटरों को नेशनल पेंशन स्कीम के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
अमडवा के इस एजुकेशन सम्मिट के खचाखचे भरे हॉल में डिस्ट्रिब्यूटरों को अपने प्रोफेशन को ओर अद्यतन बनाए जाने पर पीआरपी प्रोफेशनल्स व सीईओ व एक्ज्यूटिव डायरेक्टर प्रखर पांडे ने विशेष जोर दिया। उन्होंने आज के समय में डिस्ट्रिब्यूटर के महत्ता पर चर्चा की.
इस खास आयोजन का मुख्य सहयोग कर्ता व्हाइटओक केपिटल म्यूचुअल फंड के सीईओ आशीष पी सोमैया ने जहां बाजार की मजबूती पर खास चर्चा की। एवं डिस्ट्रीब्यूटरों को अपने मन से भय निकालने पर भी जोर दिया। देश की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है इसलिए निवेशकों के लिए अवसर हैं। आशीष पी सोमैया ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था मजबूत है ऐसे समय में व्हाइटओक कैपिटल म्यूचुअल फंड से डिस्ट्रिब्यूटर जुड़ें एवं निर्भिक होकर निवेश भी करें।
अमडवा के इस एजुकेशन सम्मिट में एक सेशन पैनेल डिस्कसन का रखा गया जिसमें डिस्ट्रिब्यूटर के प्रश्नों का जवाब दिया गया। इस डिस्कसन में जीएसटी व टैक्सेसन पर सारे प्रश्नों का जवाब मुकेश गुप्ता व लवली मेहरा ने दिया तो इक्विटी के बारे में संजीव गर्ग एवं राजेश बंसल ने डिस्ट्रिब्यूटरों को रोड मैप बताया।
गौरतलब है कि अमडवा यानी आल म्यूचुअल फंड डिस्ट्रिब्यूटर वेलफेयर एसोशिएसन समय समय पर ऐसे आयोजन करता रहता है जिससे डिस्ट्रिब्यूटर की समस्या से निजात मिल सके। और अगर उनकी कोई क्वयोरी हो तो उसका भी निदान हो।