एआईटीएफ के पदाधिकारियों की बैठक में तीन दिवसीय खेल प्रतिस्पर्धा की ब्लू प्रिंट की विस्तृत चर्चा

528
नई दिल्ली-
भारत-नेपाल मैत्री की साझा विरासत को बढ़ाने व तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता के मद्देनजर संस्था में संरक्षक व राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल के आधिकारिक आवास दिल्ली के 17 फिरोजशाह रोड स्थित में एक बैठक का आयोजन किया गया। इस विशेष बैठक में दिसंबर में होने वाले तीन दिवसीय खेल प्रतिस्पर्धा को लेकर विस्तृत चर्चा की गई एवं नवोदित पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई। संगठन को विस्तार देते हुए अनेक पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए एवं अंग वस्त्र देकर उनका स्वागत किया गया।
संस्था के उपाध्यक्ष व वरिष्ठ राजनीतिक व सामाजिक कार्यकर्ता रिजवान रजा ने आयोजन की तैयारियों पर चर्चा के साथ-साथ कार्यक्रम के ब्लूप्रिंट की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस खेल प्रतिस्पर्धा में देश-विदेश के 1500 से अधिक खिलाड़ी प्रशिक्षक भाग लेने की उम्मीद है। इस आयोजन के लिए 15 नवनियुक्त पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई और उनको उनके कार्यक्षेत्र से भी अवगत कराया गया। जिन लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए उनमें सिक्किम क्षेत्र से वरिष्ठ अधिवक्ता रीना राय को संरक्षक बनाया गया। उनके अलावा वरिष्ठ राजनीतिक कार्यकर्ता व उद्यमी हरिकृष्ण द्विवेदी और मध्यप्रदेश के कद्दावर नेता मोहन ढकोनिया को संरक्षक बनाया गया।
नेपाल क्षेत्र के लिए मीना पांडेय, जीवन शर्मा, नारायण शर्मा, कविता शर्मा, नियोमी खाती, सैयद वसी इमाम एवं राकेश शाह को जनसंपर्क एवं स्वागत टीम में शामिल किया गया। अब्बास हैदर व युवा राजनीतिक कार्यकर्ता व साफ्टवेयर इंजीनियर आशुतोष मिश्रा को कार्यकारी सदस्य एवं राजदा उर्फ चांदनी को स्पांसरशिप मैनेजर एवं कार्यकारी सदस्य मनोनित किया गया। दार्जिलिंग की दीपांजलि क्षेत्री को भी पब्लिक रिलेशन विभाग में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई। राष्ट्रीय मीडिया समन्वयक मानवेंद्र कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस विशेष बैठक में कार्यक्रम की रूपरेखा बनायी गई। इस बैठक में विशेष तौर पर संस्था के संरक्षक व किसान नेता अखिलेश शुक्ला, फेडरेशन के संस्थापक अध्यक्ष एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के ताइक्वांडो प्रशिक्षक मास्टर जितेंद्र सिंह, मीडिया विभाग के प्रमुख व राजनीतिक विश्लेषक रितेश सिन्हा, अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी व प्रशिक्षक रेखा सिंह, मीडिया विभाग में समन्वयक सुधीर कुमार सहित उपस्थित रहे। बैठक में युवा ताइक्वांडो प्रशिक्षकों एवं खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत परिचय भी दिया।