एसबीआई ब्रांच मैनेजर ने खुद भी ली और अपने कर्मचारियों को भी दिलायी कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज

101

– इस महामारी से स्थाई निजात के लिए वैक्सीन की पूरी यानी दोनों डोज जरूरी

लखीसराय-

कोविड-19 संक्रमण वायरस को पूरी तरह जड़ से मिटाने एवं लोगों को इस महामारी से स्थाई निजात दिलाने के लिए जिले में लगातार वैक्सीनेशन एवं जाँच अभियान चल रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार को लखीसराय पीएचसी में विशेष वैक्सीनेशन अभियान के दौरान वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें लखीसराय एसबीआई ब्रांच के मैनेजर प्रफुल्ल कुमार झा ने प्रोटोकॉल के अनुसार निर्धारित समयावधि पर वैक्सीन की दूसरी डोज ली और अपने बैंक के कर्मचारियों और कर्मियों को भी खुद की मौजूदगी में दूसरी डोज दिलवायी । साथ ही अन्य लोगों से भी इस महामारी के खिलाफ वैक्सीन लेने की अपील की है।
– कोविड से स्थाई निजात के लिए वैक्सीन की पूरी यानी दोनों डोज जरूरी :
वैक्सीन की दूसरा डोज लेने के बाद ब्रांच मैनेजर प्रफुल्ल कुमार झा ने कहा, कोविड संक्रमण वायरस से स्थाई निजात के लिए वैक्सीन की पूरी यानी दोनों डोज बेहद जरूरी है। क्योंकि, हम एक डोज से इस महामारी से स्थाई निजात नहीं पा सकते हैं। इसलिए, मैं तमाम लोगों से अपील करता हूँ कि बेहिचक वैक्सीन की दोनों डोज लें और इस महामारी से खुद सुरक्षित करें। वैक्सीन लेने से सामान्य इफेक्ट जैसे, हल्का बुखार, शरीर में दर्द, थकावट आदि हो सकता है। यह आमतौर पर जो अन्य वैक्सीन से होता है, वही साइड इफेक्ट है। इसलिए, मैं अन्य लोगों से भी अपील करता हूँ कि ऐसे सामान्य साइड इफेक्ट होने पर घबराएं नहीं और भारतीय वैज्ञानिकों एवं चिकित्सकों पर भरोसा कर पूरी तरह निर्भीक होकर वैक्सीन लें। यह समाज के हर तबके के हर लोगों की जिम्मेदारी भी है। वैक्सीन पूरी तरह से ना सिर्फ सुरक्षित है। बल्कि, काफी प्रभावी भी है। इसलिए, लोगों को मौका मिलते ही इसे जीवन का बेहतर अवसर समझकर वैक्सीन लेनी चाहिए।
– मैनेजर ने बेहतर व्यवस्था के लिए पीएचसी प्रबंधन की किया सराहना :
ब्रांच मैनेजर प्रफुल्ल कुमार झा ने वैक्सीनेशन के दौरान पीएचसी प्रबंधन की गई बेहतर व्यवस्था के लिए पीएचसी प्रबंधन की सराहना भी की। उन्होंने कहा, पीएचसी के सभी पदाधिकारी एवं कर्मी काफी सहयोगात्मक हैं एवं हमेशा इस बात का ख्याल रखते हैं कि वैक्सीन लेने वाले एक भी लोगों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो और सुविधाजनक तरीके से सभी लोग वैक्सीन ले सकें । साथ ही लगातार बिना थके, बिना रूके अभियान चलाकर लोगों को वैक्सीन लेने के लिए जागरूक और प्रेरित कर रहे हैं। मैं इसके लिए प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक निशांत राज समेत पूरे पीएचसी प्रबंधन को धन्यवाद देता हूँ।

– इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर रहें :
– विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।
– अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलें और भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।
– मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
– बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।
– लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।
– साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें और सैनिटाइजर का उपयोग करें।