कोरोना की गाइडलाइन का हर हाल में करें पालन

184

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने लोगों से की अपील
पटना के बाद भागलपुर में मिल रहे कोरोना के ज्यादा मरीज

भागलपुर, 7 अप्रैल

अधिकारियों के साथ भागलपुर दौरे पर आए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बुधवार को लोगों से अपील करते हुए कहा कि हर हाल में मास्क पहने. 2 गज दूरी का पालन करें और बाहर से आने पर हाथ की धुलाई करें. साथ ही उन्होंने सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की भी सलाह दी. जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद उन्होंने कहा कोरोना को लेकर भागलपुर जिला प्रशासन ने बहुत ही अच्छा काम किया है. यहां कोरोना की जांच और टीकाकरण बेहतर तरीके से हो रहा है. इसको कैसे और आगे बेहतर करना है, इसको लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की गई.

कोरोना से लड़ाई में जांच और सावधानी कारगर हथियार:
प्रत्यय अमृत ने कहा कोरोना से लड़ाई के लिए जांच और सतर्कता ही कारगर है. जितनी अधिक से अधिक जांच होगी, उतने संक्रमण के प्रति लोग सचेत होंगे. इससे कोरोना का प्रसार नहीं बढ़ेगा. साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन करने से और सावधानी बरतने से भी इसकी चपेट में आने से लोग बचे रहेंगे.

पटना के बाद भागलपुर में मिल रहे ज्यादा मरीज:
प्रधान सचिव ने कहा पटना के बाद भागलपुर में काफी संख्या में कोरोना के मरीज मिल रहे हैं. राज्य के टॉप 3 जिले में भागलपुर शामिल हो गया है. इसलिए यहां पर ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है. यहां के वरिष्ठ अधिकारियों से मैंने इस संबंध में बात की है. जो भी सहयोग की जरूरत होगी, उसे किया जाएगा.

जेएलएनएमसीएच का भी लिया जायजा:
प्रधान सचिव ने जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) का भी जायजा लिया और वहां के अधिकारियों को कोरोना की रोकथाम को लेकर हर उपाय करने को कहा. अस्पताल अधीक्षक और कॉलेज के प्राचार्य को हर तरह के सहयोग का उन्होंने आश्वासन दिया. अस्पताल में कोरोना मरीजों के इलाज की समुचित व्यवस्था करने का उन्होंने निर्देश दिया.