कोरोना की तीसरी लहर को लेकर 23 जनवरी से शुरू  होने वाला पल्स पोलियो राष्ट्रीय अभियान स्थगित 

115
– 27 फरवरी से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शुरू होगा अभियान
– महाशिवरात्रि के सार्वजनिक अवकाश को देखते हुए 1-2 दिन विस्तारित हो सकता  है अभियान
मुंगेर, 20 जनवरी-
कोरोना  की तीसरी लहर व तेजी से बढ़ रहे संक्रमितों की संख्या को देखते हुए 23 जनवरी से जिला में शुरू होने वाले पल्स पोलियो राष्ट्रीय अभियान स्थगित कर दिया गया है। अब आगामी 27 फरवरी से कोरोना प्रोटोकॉल का अच्छी तरह से पालन करते हुए जिला भर में पल्स पोलियो राष्ट्रीय अभियान संचालित किया जाएगा ।
मुंगेर के जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. राजेश कुमार रौशन ने बताया कि राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने जिला स्वास्थ्य समिति मुंगेर के अध्यक्ष सह जिलाधिकारी नवीन कुमार, सचिव सह सिविल सर्जन हरेन्द्र आलोक सिहित अन्य अधिकारियों को 23 जनवरी से जिला में शुरू होने वाले पल्स पोलियो राष्ट्रीय अभियान को जिला में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्थगित करते हुए पुनः 27 फरवरी  से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए संचालित करने से संबंधित पत्र जारी किया है। इसके साथ ही आगामी 1 मार्च को महाशिवरात्रि के अवसर पर होने वाले सार्वजनिक अवकाश को देखते हुए इसे 1-2 दिन विस्तारित करने का भी निर्देश दिया गया है।
उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के इम्युनाइज़ेशन डिवीजन के ज्वाइंट कमिश्नर डॉ. वीणा धवन के द्वारा भी इससे संबंधित एक पत्र जारी किया गया है। इस पत्र में यह बताया गया है कि देश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से उत्पन्न  स्थिति और विभिन्न राज्यों से मिले अनुरोध को देखते हुए पल्स पोलियो राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान को 23 जनवरी से रिशिड्यूल करते हुए 27 फरवरी तय किया गया है।  इस पत्र के माध्यम से 27 फरवरी से संचालित होने वाले पल्स पोलियो राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान को कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन करते हुए मैक्सिमम कवरेज सुनिश्चित कराना है। ताकि जिला के पोलियो फ्री स्टेटस को कायम रखा जा सके।