कोरोना के बढ़ते मामलों को देख स्टेशन पर 24 घंटे लोगों की होगी कोरोना जांच

198

-बस स्टैंड में भी कोरोना जांच की व्यवस्था की गई

भागलपुर, 17 मार्च
पिछले दो दिनों में कोरोना के 27 मामले मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना जांच को लेकर सख्ती बढ़ा दी है. स्टेशन पर 24 घंटे लैब टेक्नीशियन लोगों की कोरोना जांच करने के लिए तैनात रहेंगे. इसके अलावा बस स्टैंड में भी कोरोना जांच की व्यवस्था की गई है. सदर अस्पताल और मायागंज अस्पताल में पहले की तरह कोरोना जांच होती रहेगी. इसके अलावा सभी सरकारी अस्पतालों में भी लोगों की कोरोना जांच होगी. जिले के सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा ने बताया कि कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बीच विभाग ने एहतियातन जांच की व्यवस्था बढ़ा दी है. खासकर वैसी जगहों पर जहां पर कि लोग बाहर से आना-जाना करते हैं. रेलवे स्टेशन पर तीन शिफ्ट में स्वास्थ्यकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है. एक लैब टेक्नीशियन वहां पर हमेशा मौजूद रहेगा जो लोगों की कोरोना जांच करेगा.

बाहर से आने वालों से कोरोना संक्रमण की संभावना :
मालूम हो कि महाराष्ट्र और गुजरात जैसे राज्यों में कोरोना के मामले फिर से सामने आने लगे हैं और अभी होली का त्यौहार आने वाला है. इस वजह से बड़ी संख्या में लोग बाहर से आएंगे. ऐसे में उनसे कोरोना होने की संभावना है. इस वजह से रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड में कोरोना जांच की सुविधा फिर से बहाल कर दी गई है.

मायागंज में फिर से चालू होगा 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड:
मालूम हो कि पिछले साल 5 अप्रैल को मायागंज अस्पताल को कोरोना अस्पताल में तब्दील कर दिया गया था. इसके बाद से वहां पर सिर्फ कोरोना मरीजों का इलाज हो रहा था, लेकिन जैसे-जैसे कोरोना मरीजों की संख्या घटती गई, वहां सामान्य मरीजों का इलाज शुरू हो गया. इधर कोरोना के बढ़ते मामले के बीच एक बार फिर से मायागंज अस्पताल में 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड शुरू किया जाएगा. अधीक्षक डॉ अशोक कुमार भगत ने बताया कि आइसोलेशन वार्ड के साथ 30 बेड की आईसीयू को रिजर्व में रखा जाएगा, ताकि कोरोना के मरीज सामने आते हैं तो उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं हो.

कोरोना की गाइडलाइन का हर हाल में करें पालन:
कोरोना के खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्य विभाग मजबूती के साथ खड़ा है. ऐसे में आमलोगों को भी इसमें योगदान करने की जरूरत है. अगर घर से निकलें तो जरूरी तौर पर मास्क लगा लें. साथ ही भीड़भाड़ से बचने की कोशिश करें. इसके अलावा सामाजिक दूरी का भी पालन करें. बाहर से आने पर हाथ की धुलाई अवश्य करें