कोरोना से मृत हुए दिवंगत के आश्रितों के बीच राहत सामग्री का किया गया वितरण

113

– जिले के रजौन प्रखंड अंर्तगत नवटोलिया, हरिजन टोला कैथा एवं बौसी में किया गया वितरण
-केयर इंडिया और समाज कल्याण विभाग के सहयोग से मृतक के आश्रितों को उपलब्ध कराई गई राहत सामग्री

बाँका, 24 नवंबर।
जिले में कोरोना से मृत होने वाले दिवंगत के आश्रितों की सहायता में जिला प्रशासन के साथ केयर इंडिया और समाज कल्याण विभाग की टीम भी सराहनीय भूमिका निभा रही है। ऐसे पीड़ित परिवारों को किसी प्रकार की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े, इसको लेकर जहाँ स्थानीय जिला प्रशासन पूरी तरह सजग है वहीं, इसे सार्थक रूप देने के लिए केयर इंडिया और समाज कल्याण विभाग की टीम घर-घर जाकर पीड़ित परिवारों को राहत सामग्री उपलब्ध करा रही है। ऐसी पहल कर जिले के केयर इंडिया और समाज कल्याण विभाग की टीम ने मानवता की मिसाल पेश की है। जो समाजहित में बेहतर और सराहनीय कदम है। वहीं, बुधवार को केयर इंडिया और समाज कल्याण विभाग की टीम ने जिले के रजौन प्रखंड के नवटोलिया एवं हरिजन टोला कैथा के अलावा बौसी में चिह्नित पीड़ित परिवारों के बीच राहत समाग्री के पैकेट का वितरण किया।

– कोरोना के शुरुआती दौर से ही केयर इंडिया और समाज कल्याण विभाग की टीम का मिल रहा है सकारात्मक सहयोग :
सिविल सर्जन डाॅ सुधीर कुमार महतो ने बताया, कोरोना के शुरुआती दौर से ही जिले के केयर इंडिया और समाज कल्याण विभाग की टीम का सकारात्मक सहयोग मिल रहा है। वहीं, उन्होंने पीड़ित परिवारों के सहयोग के लिए केयर इंडिया और समाज कल्याण विभाग की टीम द्वारा उठाए गए इस कदम की सराहना करते हुए कहा, यह मानवता का सबसे बड़ा धर्म और पहल है। मैं इसके लिए केयर इंडिया और समाज कल्याण विभाग की पूरी टीम को धन्यवाद देता हूँ।

– पाँच से अधिक संख्या वाले पीड़ित परिवारों को दो पैकेट: पीड़ित परिवारों को राहत सामग्री का पैकेट उपलब्ध कराई जा रही। जिसमें चावल, आटा, मसूर दाल, चना, चूड़ा, सूजी, सरसो तेल, सब्जी मसाला, नहाने का साबुन, डिटर्जेंट पाउडर, टॉफी और बिस्किट पैकेट समेत घरेलू उपयोग में आने वाले अन्य समाग्री को पैक किया गया है। पाँच की संख्या तक वाले पीड़ित परिवारों को एक एवं इससे अधिक संख्या वाले पीड़ित परिवारों को दो किट राहत सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। ताकि पीड़ित परिवारों को उचित मात्रा में सामग्री मिल सके और पूरे परिवारों के लिए पर्याप्त हो सके।

पीड़ित परिवारों के लिए लगातार लिए जा रहे जरूरी निर्णय : जिले के सभी पीड़ित परिवारों के लिए शासन-प्रशासन द्वारा लगातार जरूरी निर्णय लिए जा रहे और आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। इस कार्य में केयर इंडिया और समाज कल्याण विभाग का भी काफी सहयोग मिल रहा है, जो ना सिर्फ सराहनीय है बल्कि, समाजहित में बेहतर कदम भी है। इसके अलावा सभी पीड़ित परिवारों का जिला प्रशासन द्वारा हर संभव विशेष ख्याल रखा जा रहा है।