कोविड मेगा ड्राइव • जिले के विभिन्न प्रखंडों में विशेष कोविड वैक्सीनेशन शिविर आयोजित कर छूटे लाभार्थियों को दी गई वैक्सीन 

116
_ कोविड महाअभियान के तहत 9000 लोगों को टीका देने का लक्ष्य निर्धारित
– सभी लाभार्थियों को प्राथमिकता के आधार पर लगाया गया सुरक्षा का टीका
लखीसराय, 14 जुलाई-
जिले में शत-प्रतिशत लोगों का कोविड टीकाकरण  जल्द से जल्द सुनिश्चित करने को लेकर लगातार वैक्सीनेशन अभियान  के तहत शिविर आयोजित कर लोगों को वैक्सीन दी जा रही है। साथ ही हर जरूरी निर्णय भी  लिए जा रहे  और हर आवश्यक पहल भी की जा रही है। वहीं, गुरुवार  को जिले भर में कोविड   टीकाकरण महाअभियान  चलाया गया। जिसके माध्यम से जिले के सभी प्रखंडों में विशेष कोविड टीकाकरण  शिविर आयोजित कर टीका से वंचित लोगों को टीकाकृत किया गया। साथ ही सेकेंड और प्रीकाॅशनरी डोज लेने की निर्धारित समयावधि पूरी  करने वाले लाभार्थियों को प्राथमिकता के आधार पर सुविधाजनक तरीके से टीका दिया  गया ।
– सभी लाभार्थियों को प्राथमिकता के तौर पर लगाया सुरक्षा का टीका :
सिविल सर्जन डाॅ देवेन्द्र कुमार चौधरी ने बताया, जिले के सभी प्रखंडों में विशेष टीकाकरण  शिविर का आयोजन किया गया  । सभी सेशन साइटों पर सभी लाभार्थियों को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकृत किया गया। साथ  ही अन्य लाभार्थियों को भी प्रेरित करने के लिए जागरूक  किया गया। ताकि जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लाभार्थियों का टीकाकरण सुनिश्चित हो सके और सामुदायिक स्तर पर लोग इस घातक महामारी से सुरक्षित हो सकें ।  इस विशेष अभियान के  सफल संचालन के लिए सभी सेशन साइटों पर पर्याप्त संख्या में कर्मियों की तैनाती एवं वैक्सीन वाइल की व्यवस्था सुनिश्चित की गई । ताकि एक भी व्यक्ति को वैक्सीन के अभाव में लौटना नहीं पड़े। वहीं, उन्होंने बताया, जिले में चल रहे टीकाकरण अभियान को और तेज गति देने के लिए वैक्सीनेशन टीम को आवश्यक निर्देश  भी दिए गए।
– जरूरतमंदों के घरों तक पहुँची वैक्सीनेशन टीम :
डीआईओ सह एसीएमओ डाॅ अशोक कुमार भारती ने बताया जिले  में आज कोविड महाअभियान के तहत 9000 लोगों को  टीकाकृत करने का लक्ष्य  निर्धारित किया गया  । जिले के सभी प्रखंडों में चयनित जगहों पर इस महाअभियान का आयोजन किया गया है । इस तरह के  महाअभियान के आयोजन का यही मकसद होता है  की जो लाभार्थी  समय पर किसी कारण कोविड का टिका नहीं लिए हैं उन्हें टिकाकृत  किया जा सके । साथ ही कोई भी लाभार्थी  कोविड के टीका  से वंचित ना रहे  और जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित हो सके तथा सामुदायिक स्तर पर लोगों को  इस घातक महामारी के खतरे से सुरक्षित किया जा सके ।