गाजियाबाद में चार महीने पहले ही बनी श्मशान घाट की छत गिरी, 18 लोगों ने गवाई जान

175

गाजियाबाद –

उत्तर प्रदेश के मुरादनगर में रविवार को एक श्मशान स्थल पर छत ढह जाने से 18 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि जब छत ढही, तो बारिश से बचने के लिए 25 लोग उसके नीचे खड़े थे। इनमें से अधिकतर लोग रामधन के रिश्तेदार थे, जिनका उस वक्त वहां अंतिम संस्कार हो रहा था। गाजियाबाद (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक इराज राजा ने कहा कि बचावकर्मी इस घटना के कई घंटे बाद भी और लोगों की तलाश के लिए मलबा हटा रहे हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया है। राज्य सरकार ने एक बयान जारी करके बताया कि मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने का अधिकारियों को निर्देश दिया है।

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में सुबह से हो रही बारिश की वजह से मुरादनगर इलाके में श्मशान घाट में छत भरभरा कर गिर गई। सीएमएस अनुराग भार्गव के मुताबिक, इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो चुकी है। 30 से ज्यादा लोगों को मलबे से निकाला गया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों के लिए 2-2- लाख रुपये की सहायता का एलान किया है।