गोल्फ को लोकप्रिय बनाने के लिए केटेगरी डी कोचिंग सर्टिफिकेट कार्यक्रम का आयोजन 

47

नोएडा गोल्फ क्लब में केटेगरी डी सर्टिफिकेट प्रोग्राम में 60 खिलाड़ियों ने भाग लिया

नोएडा-

 

देश भर में गोल्फ कोचिंग को बढ़ावा देने के लिए, भारतीय राष्ट्रीय गोल्फ अकादमी (एनजीएआई) ने भारतीय गोल्फ संघ के तत्वावधान में पिछले सप्ताह नोएडा गोल्फ कोर्स में केटेगरी डी कोचिंग सर्टिफिकेट कार्यक्रम का शानदार ढंग से आयोजन किया।
गोल्फ खेल को संपन्न लोगों के लिए एक अवकाश गतिविधि के रूप में देखा जाता है, लेकिन आईजीयू विभिन्न माध्यमों से इस खेल को सामान्य आदमी तक पहुंचाने के लिए इसे सक्रिय रूप से बढ़ावा दे रहा है।
इसी के तहत नोएडा गोल्फ कोर्स में केटेगरी डी कोचिंग सर्टिफिकेट का आयोजन किया गया था। प्रशिक्षण पैनल का नेतृत्व शीर्ष गोल्फर दीपिंदर कुल्लर और आदित्य कानितकर ने किया। इसमें 60 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया।
दीपिंदर कुल्लर और आदित्य कांतिकर ने कार्यक्रम में भाग ले रहे प्रत्येक व्यक्ति को गोल्फ की बारीकियों से परिचय कराया उन्हें इस खेल की तकनीकी पहलुओं के बारे में जानकारियाँ दी। कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागियों का मार्गदर्शन करने के लिए भारतीय गोल्फ संघ के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।
गोल्फ के ग्रासरूट लेवल तक ले जाने के लिए आईजीयू राज्यों में जमीनी स्तर के कार्यक्रमों के विकास पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। गोल्फ खिलाड़ियों के लिए अधिक टूर्नामेंट और अवसर पैदा कर और एनजीएआई प्रमाणित कोचों की मदद से पूरे देश में कोचिंग कार्यक्रम शुरू कर आईजीयू आने वाले दिनों में गोल्फ को आम आदमी के लिए एक लोकप्रिय खेल बनाने पर काम कर रहा है।