गौ सेवा ही कृष्ण की सच्ची सेवा है – गौ सेवक सी.ए शंकर अंदानी

41
अहमदनगर-
बरसकर माला, कुष्टधाम रोड, सावेदी, अहमदनगर स्थित सतनाम सखी गौशाला में अक्षय तृतीया के शुभ दिन सत्संग, सेवा और प्रसाद की योजना बनाई गई। इस कार्यक्रम में सिंधी समाज के दर्जनों सामाजिक कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे। बता दें की सावेदी के नागरिक प्रतिदिन इस गौशाला में आते हैं और अपना सहयोग देते हैं।
सतनाम सखी गौशाला संस्था के अध्यक्ष श्री जीवत राम हीरानंदानी और संचालक श्री मूलचंद तलरेजा ने श्री गुरु महाराज का सत्संग और भजन किया, साथ ही कार्यक्रम में संस्था के उपाध्यक्ष श्री सुनील बजाज ने कार्यक्रम की व्यवस्था बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सभी पदाधिकारी गौशाला में पूर्णकालिक रूप से कार्य कर रहे हैं तथा निदेशक श्री मुकेश जाधवानी का बहुमूल्य सहयोग रहा है।
सतनाम सखी गौशाला संस्था के सचिव गौ सेवक सी.ए श्री शंकर अंदाणी ने बताया कि प्रत्येक एकादशी के दिन हवन, सत्संग और भजन और प्रसाद वितरण किया जाता है। प्रत्येक वर्ष की तरह इस बार भी अक्षय तृतीया के अवसर पर गौ सेवा, गौ आरती एवं भजन एवं प्रसाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में श्री नंदलाल बजाज, श्री खान चंद बजाज, श्री प्रदीप हीरानंदानी, श्री कालू बजाज, श्री राजू गुरनानी। श्री विजय सिंधानी सहित अनेक नागरिक उपस्थित थे।
इन आयोजनों में समाज के सभी धर्मार्थ व्यक्ति अपना आर्थिक सहयोग दे रहे हैं और समाज के हर वर्ग के सहयोग से ही यह गौशाला चल रही है। सी.ए श्री शंकर अंदाणी  आगे बताते हैं की “गौ सेवा करने से ही भगवान श्री कृष्ण की कृपा प्राप्त होती है। हिंदू धर्म में गाय को देवी का रूप माना जाता है जिसमें 33 करोड़ देवी-देवताओं का वास होता है। गौ सेवा करने से सभी ग्रह शांत होते हैं और उन्हें मान-सम्मान और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है। जो श्रीकृष्ण के सच्चे भक्त हैं वे सदैव गौ सेवा करते हैं। हम हमेशा सद्गुरु स्वामी शांति प्रकाश महाराज की शिक्षाओं के अनुसार गौ सेवा कर रहे हैं।”
सतनाम सखी गौशाला को प्रेम प्रकाश पंथ के अधिष्ठाता गुरुदेव सतगुरु स्वामी भगत प्रकाश महाराज के आशीर्वाद और आदेशानुसार पिछले 2 वर्षों से चला रहे हैं। इस दिन सत्संग, पाठ, भजन में काफी संख्या में भक्त उपस्थित होते हैं जिसके बाद श्रीकृष्ण की आरती और गौमाता की आरती की जाती है, उसके बाद प्रसाद भंडार किया जाता है।
सिंधी महापंचायत के अध्यक्ष श्री महेश मध्यन, उपाध्यक्ष श्री सुरेश हीरानंदानी, श्री दामू बथेजा, श्री जय रंगलानी ने कार्यक्रम की बधाई दी। सचिव श्री शंकर अंदाणी ने सभी समाज के लोगों को गौ सेवा करने और गौशाला में आकर आर्थिक मदद करने का आव्हान किया।