डीएम की पहल: निर्धारित समय पर वैक्सीन लेने वालों के पुरस्कार चयन टीम में तीन वर्ष की बच्ची को मिली जगह

215

– बच्ची ही लेपटाॅप पर लिंक क्लिक कर चयनित लाभार्थियों का ढूँढेगी नाम, फिर सूची तैयार कर दिया जाएगा उपहार
– खगड़िया के महेशखून्ट प्रखंड के समसपुर गाँव की रहने वाली है प्रिंसी कुमारी

खगड़िया, 13 दिसंबर।
निर्धारित समय पर कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वाले लाभार्थियों के चयन के लिए लक्की ड्रा को पूरी तरह निष्पक्ष तरीके से आयोजित करने के लिए जिलाधिकारी डाॅ आलोक रंजन घोष ने एक अनूठी और सराहनीय पहल की है। ताकि लक्की ड्रा के माध्यम से लाभार्थियों के चयन होने के बाद चयन को लेकर किसी प्रकार की कोई शिकायत सामने नहीं नहीं आए और लोगों में निष्पक्षता के साथ हुए चयन का संदेश जा सके। इसको लेकर जिलाधिकारी की पहल पर सोमवार को लक्की ड्रा चयन टीम में एक करीब तीन साल की बच्ची को शामिल किया गया है। जो जिले के महेशखुंट प्रखंड के समसपुर गाँव की रहने वाली प्रिंसी कुमारी है। इस मौके पर डीडीसी अभिलाषा कुमारी शर्मा, केयर इंडिया के डीटीओ-एफ हरि कृष्णा नायक, डीटीओ-ऑन चंदन कुमार भी मौजूद थे। बता दें कि निर्धारित समय पर कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वाले को लक्की ड्रा के माध्यम से 31 दिसंबर तक प्रत्येक सप्ताह में एक दिन केयर इंडिया के सहयोग से पुरस्कार सह सम्मान शिविर आयोजित कर बंपर एवं सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा।

– बच्ची ही लेपटाॅप पर लिंक क्लिक कर चयनित लाभार्थियों का ढूँढेगी नाम, फिर सूची तैयार कर दिया उपहार :
केयर इंडिया के डीटीओ-ऑन चंदन कुमार ने बताया, निर्धारित समय पर वैक्सीन लेने वाले लाभार्थियों के चयन के लिए पटना से आने वाली लिंक बच्ची ही क्लिक कर चयनित लाभार्थियों का नाम ढूँढेगी। इसके बाद चयनित लाभार्थियों की सूची तैयार कर नाम गोपनीय रखा जाएगा। फिर निर्धारित एवं तय तिथि पर शिविर आयोजित कर चयनित लाभार्थियों को पुरस्कार दिया जाएगा।

– बंपर पुरुस्कार में तीन हजार रुपये तो सांत्वना पुरस्कार में एक हजार रुपये का दिया जाएगा समान :
केयर इंडिया के डीटीओ-एफ हरि कृष्णा नायक ने बताया, चयनित लाभार्थियों को बंपर पुरस्कार में तीन हजार और सांत्वना पुरस्कार में एक हजार रुपये का सामान दिया जाएगा। वहीं, उन्होंने बताया, इस पहल की शुरुआत शुक्रवार को ही हो गयी। बापू मध्य विद्यालय खगड़िया में सम्मान सह पुरस्कार वितरण शिविर का आयोजन कर जिलाधिकारी के हाथों लाभार्थियों को पुरस्कृत करना शुरू कर दिया जा चुका है। 31 दिसंबर तक प्रत्येक सप्ताह शिविर में किसी एक दिन शिविर का आयोजन कर चयनित लाभार्थियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

– जिले में आज फिर चलेगा कोविड विशेष वैक्सीनेशन अभियान :
केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद ने बताया, मंगलवार को जिले भर में फिर विशेष कोविड वैक्सीनेशन अभियान चलेगा। जिसके माध्यम से जिले के सभी प्रखंडों में शिविर आयोजित कर योग्य लाभार्थियों को सुविधाजनक तरीके से वैक्सीन दी जाएगी। वहीं, उन्होंने जिले वासियों से अपील करते हुए कहा कि जो पहला डोज ले चुके हैं और दूसरा डोज लेने की निर्धारित समयावधि पूरा कर चुके हैं, वह निश्चित रूप से अपने नजदीकी शिविर स्थल पर जाकर वैक्सीनेशन करा लें। साथ ही जो अबतक वैक्सीन से वंचित हैं, वह भी इस महामारी से दूर रहने के लिए वैक्सीनेशन करा लें।

– इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :
– मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
– बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।
– विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।
– नियमित तौर पर लगातार साबुन या अल्कोहल युक्त पदार्थों से अच्छी तरह हाथ धोएं।
– लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।