दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने वीर महिला के तहत सशस्त्र बलों के परिवारों में जन्मी और उन परिवारों में विवाहित महिलाओं को सम्मानित किया।

974

नई दिल्ली,

 दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एक अनोखे कार्यक्रम “Women of Valour”,(वीर महिला) के तहत सशस्त्र बलों के परिवारों में जन्मी और उन परिवारों में विवाहित महिलाओं को सम्मानित किया गया। दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्षा शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कार्यक्रम का नेतृत्व किया। शीला दीक्षित ने कहा कि सशस्त्र बलों के परिवारों में जन्मी एवं विवाहित महिलाऐं अपने साहस और कर्तव्य निष्ठा को निभाते हुए मौन रुप से जीवन का बलिदान करती है। उनके अग्रणी होने पर ही वे अपने बेटे और पति का देश के खातिर बलिदान देकर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। उन्होंने कहा कि यह महिलाऐं राष्ट्र के प्रति अपनी अमूल्य सेवा प्रदान करती हैजिन्हें दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस की ओर से सम्मानित किया गया है। 

 शीला दीक्षित इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद थीउन्होंने इन अनोखी एवं बहादुर महिलाओं को सम्मानित करते हुए कहा कि जीवन की कठिनाईयों और बाधाओं को सहने के लिए हमें उनके साहस को सलाम करना चाहिए और इनका साहस और बलिदान एक प्रेरणा श्रोत है। पूरा देश हमेशा इन महिलाओं का ऋणी रहेग 

शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस महिलाओं की मदद करने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए हमेशा ऐसे अनोखे कार्यक्रम आयोजित करती है। विशेषकर समाज के निचले तबके के लिएताकि वे अपने पैरो पर खड़ी हो सके और जीवन की चुनौतियों का बिना किसी रुकावट के सामना कर सके। उन्होंने कहा कि सशस्त्र बलों के परिवार की महिलाओं को सम्मानित करना भी एक ऐसी ही गतिविधि है। इन साहसी और मजबूत महिलाओं के सहानूभूति रखते हुए इनके दुख और कठिनाईओं के बारे सोचते हुए हम इन वीर महिलाओं का सम्मान करते है।