बांका सदर प्रखंड में 80 प्रतिशत से ज्यादा लोग ले चुके हैं कोरोना टीका

91

-अब तक एक लाख 80 हजार 700 लोगों ने लिया है टीका
-17,250 लोगों ने कोरोना टीका की दूसरी डोज भी ले ली

बांका-
कोरोना का टीका लेने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग, प्रशासनिक अधिकारी और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के जागरूकता अभियान का सकारात्मक असर लोगों पर पड़ा है। यही कारण है कि काफी संख्या में टीका लेने के लिए लोग सामने आ गए हैं। बांका सदर प्रखंड के 80 प्रतिशत लोगों ने कोरोना टीका की पहली डोज ले ली है। अब तक 1,80,700 से अधिक लोगों ने कोरोना टीका की पहली डोज ले ली है। इनमें से 17,250 लोगों ने टीका की दूसरी डोज भी ले ली है। दूसरा डोज लेने वालों की संख्या भी काफी तेज गति से बढ़ रही है।
पहला डोज लेने वालों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है
शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि सदर प्रखंड में अधिकतर लोगों ने कोरोना का टीका ले लिया है। कुछ जगह ही बचा है, जहां टीकाकरण नहीं हो सका है। लेकिन वहां भी स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार जा रही है। उम्मीद है कि वहां भी जल्द ही टीकाकरण हो जाएगा। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अब दूसरे डोज लेने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। इसमें और तेजी आएगी। हाल के दिनों में पहला डोज लेने वालों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई
है। इनलोगों का समय जैसे ही पूरा होगा, वैसे ही दूसरा डोज लेने वालों की संख्या में काफी बढ़ोतरी होगी।

350 लोगों की हुई जांचः
शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 250 लोगों की एंटीजन किट से जांच भी हुई। साथ ही 100 लोगों के सैंपल आरटीपीसीआर मशीन से जांच के लिए लिया गया। जांच में कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला। हालांकि जांच में कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला, इसके बावजूद सभी लोगों को सतर्कता के साथ रहने के लिए कहा गया। घर से बाहर जाते वक्त मास्क लगाने और सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए कहा गया। भीड़भाड़ से बचने की सलाह देते हुए एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी का पालन करने के लिए कहा गया। बाहर से घर आने पर 20 सेकेंड तक हाथ की धुलाई आवश्यक तौर पर करने के लिए कहा गया।