भाजपा ने बाबा साहब की 131वीं जयंती की पूर्व संध्या पर किया दीपोत्सव का आयोजन

279
बाबा साहब ने सिर्फ दलितों के अधिकारों को सुरक्षित ही नहीं किया बल्कि महिलाओं को उनके अधिकार के लिए प्रेरित किया-आदेश गुप्ता
नई दिल्ली-
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 131वीं जयंती की पूर्व संध्या पर उन्हें पुष्पांजलि दी। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की ओर से बाबा साहब के महापरिनिर्वाण स्थल पर दीपोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष श्री भूपेंद्र गोठवाल, मोर्चा महामंत्री श्री किशोर कुमार, मोर्चा मीडिया प्रमुख श्री मनोज चंदेल सहित अन्य मोर्चा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि डॉ. भीमराव अम्बेडकर सच्चे मायने में समाज सुधारक थे क्योंकि उन्होंने संविधान में श्रमिकों, किसानों, दलितों, महिलाओं और आम लोगों के अधिकारों को सुरक्षित किया है। उन्होंने सिर्फ दलितों के अधिकारों को ही सुरक्षित नहीं किया बल्कि महिलाओं को उनके अधिकार के लिए  प्रेरित  किया। श्री गुप्ता ने आज के माहौल को देखते हुए कोरोना से बचने के लिए दो गज की दूरी के साथ कोरोना से बचाव के लिए सभी से जनजागरण अभियान चलाने को कहा।
 अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री भूपेंद्र गोठवाल की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं में जोश और खुशी का माहौल था। बाबा साहब के जनमोत्सव पर मोर्चे के द्वारा इक्कीस हजार दिए प्रज्वलित किए गए। मोर्चे के कार्यकर्ताओं ने प्रण लिया कि दिल्ली के लोगों की सुरक्षा के लिए हर वार्ड के घर-घर जाकर मास्क और सैनिटाइजर का वितरण करेगा और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा निर्मित बाबा साहब के पंच तीर्थों से लेकर अनुसूचित वर्ग के लोगों के लिए चलाई जा रही भारत सरकार की लाभकारी योजनाओं की जानकारी भी दी जायेगी।