भारत में जून जुलाई में क्यों होगा कोरोना का कहर ?

511
beyondindia

देश में अभी खत्‍म नहीं होगा कोरोना वायरस, एम्‍स डायरेक्‍टर बोले- जून-जुलाई में आएंगे सर्वाधिक केस

दिल्‍ली स्थित AIIMs के डायरेक्‍टर डॉ. रणदीप गुलेरिया (Dr. Randeep Guleria) ने देश में इसके और बढ़ने की आशंका जताई है. उनके अनुसार कोविड 19 (Covid 19) अभी खत्‍म होने वाला नहीं है.

नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. गुरुवार को इनकी कुल संख्‍या बढ़कर 52952 हो गए हैं. साथ ही देश में कोविड 19 (Covid 19) से मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 1783 हो गई है. देश-दुनिया में इस संक्रमण की वैक्‍सीन (Covid 19 Vaccine) विकसित करने के प्रयास युद्धस्‍तर पर जारी हैं. इस बीच दिल्‍ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMs) के डायरेक्‍टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने देश में इसके और बढ़ने की आशंका जताई है. उनके अनुसार कोविड 19 अभी खत्‍म होने वाला नहीं है. जून और जुलाई में यह देश में चरम पर होगा. इन दो महीनों में इसके सर्वाधिक मामले सामने आएंगे.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा, ‘जिस तरह से देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, उससे यह जाहिर है कि जून और जुलाई में यह चरम पर होगा. इन दो महीनों में इसके सर्वाधिक मामले सामने आ सकते हैं.’


डॉ. रणदीप गुलेरिया ने यह भी कहा कि हालांकि इसकी रोकथाम के कुछ उपाय हैं लेकिन यह समय के साथ ही पता चलेगा कि वह कितने कारगर हैं और लॉकडाउन बढ़ाने का क्‍या प्रभाव पड़ रहा है.

उनके अनुसार जून और जुलाई में कोविड 19 के मामले अधिक आने के बाद इनकी संख्‍या कम होना शुरू हो सकती है. डॉ. गुलेरिया ने यह भी कहा कि देश में लॉकडाउन के कारण संक्रमण के मामले अधिक नहीं बढ़ पाए हैं.