मदरौनी में स्वास्थ्य शिविर आज, उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री करेंगे उद्घाटन

118

-शिविर में सुबह सात बजे शुरू हो जाएगी लोगों की स्वास्थ्य जांच
-अधिक से अधिक लोग पहुंचकर स्वास्थ्य शिविर का उठाएं लाभ
भागलपुर, 13 दिसंबर।
नवगछिया अनुमंडल के तहत रंगरा चौक प्रखंड के मदरौनी पावर ग्रिड के पास स्थित अर्जुन कॉलेज ऑफ नर्सिंग परिसर में आज बड़ा जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस शिविर का उद्घाटन प्रदेश के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे करेंगे। शिविर में 10 हजार लोगों की मुफ्त में जांच की व्यवस्था की गई है। जांच के बाद मरीजों को दवा और चश्मा भी मुफ्त में प्रदान किया जाएगा। इसके साथ-साथ परिसर में ही कोरोना जांच और टीकाकरण की सुविधा भी लोगों को प्रदान की जाएगी। लोगों की खून, पेशाब और शुगर के साथ ब्लड प्रेशर की जांच की भी व्यवस्था की गई है।
सिविल सर्जन डॉ. उमेश कुमार शर्मा ने बताया कि मंगलवार सुबह सात बजे से लोगों की स्वास्थ्य जांच शुरू हो जाएगी। इसे लेकर क्षेत्र में बड़े पैमाने पर प्रचार-प्रसार किया जाएगा। जांच को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों की टीम बना दी गई है। शिविर में अधिक से अधिक लोगों की जांच कर उन्हें स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। इसे लेकर सारी तैयारी कर ली गई है। लोगों से अपील है कि जांच शिविर में पहुंचकर लाभ उठाएं। शिविर में अगर अधिक लोग आते हैं तो सभी की जांच की जाएगी। इसलिए संख्या बढ़ भी सकती है।
नामी-गिरामी डॉक्टर करेंगे लोगों की जांचः इस शिविर में शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. अजय कुमार सिंह, डॉ. बृजेश कुमार, टीबी एंड चेस्ट स्पेशलिस्ट डॉ. डीपी सिंह, सर्जन डॉ. मृत्युंजय कुमार चौधरी, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. सोमेन कुमार चटर्जी, नाक, कान व गला रोग विशेषज्ञ डॉ. सुमित शंकर, न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. पंकज कुमार, पेट रोग विशेषज्ञ डॉ. गौरव कुमार, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. अनुपमा सिन्हा, दंत चिकित्सक डॉ. कुंदन कुमार, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. अरुण कुमार सिन्हा और डॉ. सत्यदीप गुप्ता, डॉ. कुणाल, डॉ. सचिन, डॉ. घनश्याम व डॉ. नलिन समेत दिल्ली और पटना एम्स के डॉक्टर मौजूद रहेंगे। ये लोग शिविर में आने वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच करेंगे और जरूरत पड़ने पर उचित सलाह देंगे।
स्वास्थ्य से संबंधित कोई भी परेशानी हो ते पहुंचें स्वास्थ्य शिविरः मदरौनी पावर ग्रिड के पास स्थित अर्जुन कॉलेज ऑफ नर्सिंग परिसर में आज बड़े पैमाने पर लोगों की स्वास्थ्य जांच की व्यवस्था की गई है। अगर किसी को भी किसी तरह की परेशानी महसूस हो तो जरूर स्वास्थ्य कैंप में पहुंचें। यहां पर नामी-गिरामी डॉक्टर आपको उचित सलाह देंगे। इससे भविष्य में होने वाली किसी भी तरह की परेशानी आप बच जाएंगे और स्वस्थ रहेंगे।