महाअभियान में 22,200 लोगों ने लिया टीका

87

-युवाओं के टीकाकरण के साथ-साथ दूसरी डोज पर भी रहा फोकस

-बड़ी संख्या में स्कूली छात्र छात्राओं को कोरोना का टीका लिया

भागलपुर, 19 जनवरी

कोरोना टीकाकरण को लेकर बुधवार को जिले में महाअभियान चलाया गया। इस महाअभियान में 22,200 लोगों ने कोरोना का टीका लिया। टीकाकरण को लेकर जिले में सैकड़ों केंद्र बनाए गए थे, जहां पर भारी संख्या में लोगों ने आकर कोरोना का टीका लिया। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि टीकाकरण को लेकर जिले में सैकड़ों केंद्र बनाए गए थे। किशोरों को टीका देने के लिए स्कूलों में भी व्यवस्था की गई थी। साथ में जिन लोगों ने टीका की पहली खुराक ले ली है और उनका समय पूरा हो गया है, ऐसे लोगों को भी बुला-बुलाकर टीका की दूसरी खुराक दी गई। इसके साथ ही जिन लोगों ने अभी तक एक भी खुराक नहीं ली थी, उन्हें भी कोरोना का टीका लगाया गया। अभियान के दौरान बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने कोरोना का टीका लिया।

फोन कर लाभुकों को बुलाया गया: कोरोना टीका की पहली खुराक लेने वाले ऐसे लोग जिनका कि समय पूरा हो गया है, उन्हें दूसरी खुराक देने के लिए फोन कर बुलाया गया। ऐसे लोगों को पहले ही चिह्नित किया गया और एक सूची बना ली गई है। जिले में अभी दो लाख से अधिक ऐसे लोग हैं जिन्होंने समय पूरा हो जाने पर दूसरी खुराक नहीं ली है। ऐसे लोगों को महाअभियान के तहत बुलाकर टीका दिलवाया गया।

21 और 23 को भी चलेगा महाअभियान: कोरोना टीका को लेकर 21 और 23 जनवरी को भी महाअभियान चलाया जाएगा। इस दौरान में सभी वर्ग के लोगों को टीका दिया जाएगा। 15 से 17 साल के किशोरों और 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को पहली और जिनका समय पूरा हो गया है उन्हें दूसरी खुराक दी जाएगी। इस अभियान में आशा कार्यकर्ता, सरकारी कर्मचारी एवं अन्य स्वास्थ्यकर्मी भी अपनी भूमिका निभाएंगे।