मैंने तो कोरोना का टीका ले लिया, आपने लिया क्या

188
• 80 साल से अधिक उम्र की बुजुर्ग मंजू देवी कोरोना का टीका लेने के बाद दिखी उत्साहित
• चलने-फिरने में थी असमर्थ तो एएनएम अभिलाषा ने टोटो में जाकर बुजुर्ग को लगाया टीका
बांका-
कोरोना टीका लेने में जिलेवासियों का उत्साह देखते ही बन रहा है. जो भी लाभुक मापदंड को पूरा कर रहे हैं, वह उत्साह के साथ टीकाकरण केंद्र पर पहुंच रहे हैं. खुद तो टीका ले ही रहे हैं, दूसरों को भी टीका लेने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. शनिवार को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्थित टीकाकरण केंद्र पर एक शानदार नजारा देखने को मिला.
80 साल से अधिक उम्र की मंजू देवी चलने फिरने में तो असमर्थ थी, लेकिन टीका लेने के प्रति उनमें गजब का उत्साह देखा गया. उनके उत्साह को देखकर स्वास्थ्यकर्मियों ने भी उनका भरपूर सहयोग किया और एएनएम अभिलाषा ने अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर टोटो में जाकर ही उनको टीका लगाया. टीका लेने के बाद  मंजू देवी ने कहा  ‘‘कोरोना से बचने के लिए लोगों को  जरुर  टीका लेना चाहिए. मैंने अपना टीका ले लिया है और मैं लोगों से भी अपील करना चाहती हूं कि वह भी टीका लेने के लिए आगे आएं.’’ टीका देने में सहयोग करने पर स्वास्थ्यकर्मियों की उन्होंने भरपूर तारीफ की.
स्वास्थ्यकर्मी भी कर रहे हैं सहयोग: शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि हमारे अस्पताल के अंदर सात टीकाकरण केंद्र है, जहां पर स्वास्थ्यकर्मियों की टीम हर परिस्थिति के लिए तैयार रहती है. खासकर इस तरह के बुजुर्ग लोगों की सेवा के प्रति हमारी टीम संकल्पित है. यही कारण है कि शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के हर केंद्र पर बड़ी संख्या में लोग टीका लेने के लिए पहुंच रहे हैं.
440 लाभुकों को पड़े टीके: शनिवार को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत सात टीकाकरण केंद्रों पर 440 लाभुकों को कोरोना के टीके लगाए गए. टीका लगाने के बाद सभी लाभुकों की 30 मिनट तक निगरानी की गई और इसके बाद उन्हें घर जाने के लिए छोड़ दिया गया. लाभुकों में 45 साल से अधिक उम्र के अलावा स्वास्थ्यकर्मी एवं फ्रंटलाइन वर्कर भी शामिल थे. इसके अलावा वैसे लोग जिन्होंने कोरोना टीका का पहला डोज ले लिया था और 28 दिन पूरा हो गया था, उन्हें बूस्टर डोज लगाया गया.
कोर्ट परिसर में 120 लाभुकों को लगे टीके: वहीं शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की ओर से कोर्ट परिसर में लगाए गए शिविर में 120 लाभुकों को कोरोना के टीके दिए गए. मालूम हो कि गुरुवार को भी कोर्ट परिसर में शिविर लगाया गया था उस दिन 100 लाभुकों को कोरोना के टीके दिए गए थे.