मोबाइल वैन से आरटीपीसीआर जांच शुरू

93
-मोबाइल वैन से जांच शुरू होने पर आरटीपीसीआर जांच की गति तेज होगी
-लोगों को जल्द मिलेगी रिपोर्ट, जिससे सही समय पर लोगों का होगा इलाज
भागलपुर, 12 जनवरी
जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के नौलखा भवन में बुधवार से मोबाइल वैन से कोरोना सैंपल की आरटीपीसीआर जांच शुरू हो गई। केयर इंडिया की यह वैन मेडिकल कॉलेज को आरटीपीसीआर जांच की गति तेज करने के लिए उपलब्ध कराई गई है। इस वैन में लैब टेक्नीशियन से लेकर हर तरह की व्यवस्था केयर इंडिया की ओर से की गई है। इस वैन के जरिये जिले के सभी प्रखंडों से कोरोना जांच को लेकर लिए जा रहे सैंपल की जांच होगी।
मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के डॉ. आसिफ ने बताया कि मोबाइल वैन के आ जाने से जिले में कोरोना सैंपल की आरटीपीआर जांच की गति तेज होगी। कोरोना जांच कराने वाले लोगों को रिपोर्ट भी जल्द मिलेगी। सही वक्त पर रिपोर्ट मिल जाने के बाद लोग जल्द लोग जान पाएंगे कि उनको कोरोना है या नहीं। इससे न सिर्फ उनका सही समय पर इलाज हो सकेगा, बल्कि दूसरे लोगों में भी उनसे संक्रमण नहीं हो सकेगा।
जिले में कोरोना जांच की गति तेज: कोरोना की तीसरी लहर को लेकर जिले में कोरोना जांच की गति को तेज कर दी गई है। स्टेशन से लेकर शहर के तमाम जगहों पर लोगों की लगातार जांच की जा रही है। एंटीजन किट से जांच के बाद उसी वक्त बता दिया जा रहा है कि व्यक्ति कोरोना संक्रमित है या नहीं। कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलने पर लोगों को तत्काल इलाज के लिए कहा जा रहा है। सामान्य परिस्थिति रहने पर होम आइसोलेशन में भेज दिया जा रहा है। मरीजों की मॉनिटरिंग भी की जा रही है।
कोरोना गाइडलाइन का करें पालन: जिले में कोरोना मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। इसके बावजूद लोग लापरवाही कर रहे हैं। घर से बाहर जाते वक्त मास्क नहीं लगा रहे हैं। इस तरह की लापरवाही बिल्कुल भी नहीं करें। घर से बाहर जाएं तो अनिवार्य तौर पर मास्क लगाएं और सामाजिक दूरी का पालन करें। एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी बनाकर रहें। ऐसा करते रहने से एक से दूसरे लोगों में कोरोना का संक्रमण नहीं होगा।