लखीसराय जिले के सभी हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर पर स्वास्थ्य मेला का हुआ आयोजन 

70
– मेला के माध्यम से सामुदायिक स्तर पर लोगों को स्वास्थ्य जाँच के साथ दी गई आवश्यक और जरूरी जानकारी
– सभी सेटरों पर दिखी लोगों की अच्छी भीड़, हर जगह थी व्यापक और अच्छी व्यवस्था
लखीसराय-
सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में उपलब्ध सुविधाओं को बेहतर और मजबूत बनाने के लिए सरकार एवं राज्य स्वास्थ्य समिति पूरी तरह कटिबद्ध है। ताकि सामुदायिक स्तर पर लोगों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके और प्रत्येक व्यक्ति आसानी के साथ स्वास्थ्य सुविधा का लाभ प्राप्त कर सके। इसी कड़ी में हर माह की तरह इस माह भी मंगलवार को जिले में संचालित सभी हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर पर स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया। जिसमें आए मरीजों की समुचित स्वास्थ्य जाँच के साथ-साथ स्वास्थ्य से संबंधित आवश्यक और जरूरी चिकित्सकीय परामर्श भी दिया गया ई। ताकि स्वस्थ समाज निर्माण को बढ़ावा मिल सके और जरूरतमंद लोग सुविधाजनक तरीके से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ प्राप्त कर सकें ।
– जिले के सभी हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर पर हर माह मेला का होता है आयोजन :
सिविल सर्जन डाॅ बीपी सिन्हा ने बताया, हर माह 14 तारीख को जिले के सभी हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर पर स्वास्थ्य मेला का आयोजन होता है। जिसके माध्यम से सामुदायिक स्तर पर लोगों के  स्वास्थ्य की जाँच की जाती है। इस मेला का मुख्य उद्देश्य  सामुदायिक स्तर पर लोगों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराना है । इसी उद्देश्य से मंगलवार को जिले के सभी हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटरों पर स्वास्थ्य मेला का आयोजन कर लोगों को सुविधाजनक तरीके से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई गई। साथ ही मेले  के माध्यम से सामुदायिक स्तर पर लोगों को सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही स्वास्थ्य विभाग से संबंधित विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी दी गई । ताकि सामुदायिक स्तर पर लोगों को स्वास्थ्य से संबंधित योजनाओं की जानकारी मिल सके और लोग सुविधाजनक तरीके से आसानी के साथ स्वास्थ्य सुविधा का लाभ प्राप्त कर सकें ।
– बीपी, हीमोग्लोबिन, मधुमेह समेत अन्य स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों की हुई जाँच :
लखीसराय सदर पीएचसी प्रभारी डॉ धीरेंद्र कुमार ने बताया, आयोजित मेला के दौरान चिकित्सकीय टीमों द्वारा मौजूद लोगों की  बीपी, हीमोग्लोबिन, मधुमेह समेत अन्य स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों की जाँच की गई। जिसके बाद आवश्यक चिकित्सा परामर्श के साथ दवाई भी दी गई। साथ ही इन परेशानियाँ से दूर रहने के लिए आवश्यक जानकारी भी दी गई। इसके अलावा खासकर मौजूद महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर, ओरल कैंसर समेत अन्य कई गंभीर बीमारियों से भी बचाव के उपाय बताए गए। वहीं, उन्होंने बताया, सभी सेटरों पर लोगों की अच्छी भीड़ देखी गई। मेला में आए लोगों को स्वास्थ्य जाँच कराने में कोई असुविधा नहीं हो, इसके मद्देनजर व्यापक और अच्छी व्यवस्था की गई थी।