शत-प्रतिशत कोरोना टीकाकरण को लेकर बैठक आयोजित कर किया गया जागरूक

107
– बाँका प्रखंड के दुधारी पंचायत के मुखिया की अध्यक्षता में बैठक का हुआ आयोजन
– पंचायत के जनप्रतिनिधि, गणमान्य और बुद्धिजीवी हुए शामिल
बाँका, 08 मार्च-
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मंगलवार को बाँका प्रखंड के दुधारी पंचायत में 15 वर्ष एवं इससे ऊपर सभी आयु वर्ग के सभी व्यक्तियों का शत-प्रतिशत कोरोना टीकाकरण सुनिश्चित कराने को एक बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता पंचायत की मुखिया समीना खातुन एवं संचालन पिरामल स्वास्थ्य के डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम लीड मासूम रेजा ने की। बैठक में पंचायत के सभी जनप्रतिनिधि, गणमान्य और बुद्धिजीवी शामिल हुए। बैठक में उपस्थित सभी गणमान्यों को  डी पी एल मासूम रेजा के द्वारा कोरोना टीकाकरण के महत्व की विस्तृत जानकारी दी गई। साथ भ्रांतियों को दूर करते हुए कोरोना टीका से होने वाले फायदे समेत अन्य जानकारियाँ भी दी गई। इस मौके पर राधिया देवी, किरण कुमारी, चंद्रशेखर कुमार, हेमा देवी, काजल कुमारी, घनश्याम साह,कांति देवी, इम्तियाज अंसारी, शंकर बेसरा, कल्पना देवी, बीबी सुलेटा खातून, महफूज आलम, विपिन यादव, जियाउल अंसारी, बसंती देवी, आशा देवी, अमीन कुमार दास आदि मौजूद थे।
– सभी वार्डों में शिविर आयोजित कर वंचितों को किया जाएगा टीकाकृत :
पिरामल के डी पी एल मासूम रेजा ने बताया, पंचायत के सभी 17 वार्डों में बारी-बारी से टीकाकरण शिविर का आयोजन कर अबतक टीका से वंचित लोगों को टीकाकृत किया जाएगा। ताकि जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित हो सके और वंचित लोगों की संख्या शून्य हो सके। साथ ही शिविर के सफल संचालन को लेकर स्थानीय आशा कार्यकर्ता, आँगनबाड़ी सेविका समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा घर-घर लोगों जागरूक किया जाएगा और आयोजित शिविर में आकर टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित भी किया जाएगा।
– शिविर के सफल संचालन में हर संभव किया जाएगा सहयोग :
मुखिया समीना खातुन ने कहा, आयोजित होनी वाले शिविर के सफल संचालन के लिए मैं अपने स्तर हरसंभव जरूरी और सकारात्मक सहयोग करूँगी। साथ ही मैं पंचायत के सभी जनप्रतिनिधियों से भी अपने स्तर से लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक करने की अपील करती हूँ। तभी पूरे पंचायत का टीकाकृत होना संभव है।