स्टेशन पर कोरोना जांच के साथ टीका भी दिया जा रहा

92

-त्यौहार पर बाहर से आने वाले लोग जरूर कराएं कोरोना जांच
-अगर कोरोना टीका भी नहीं लिए हैं तो जल्द से जल्द लगवाएं

भागलपुर, 2 नवंबर
कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए जिले में विशेष व्यवस्था की गई है। जांच की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ टीकाकरण को लेकर भी लगातार व्यवस्था की जा रही है। रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वाले लोगों के कोरोना जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की 12 टीम पहले से ही तैनात है, अब वहां पर बाहर से आने वाले लोगों के लिए टीकाकरण की भी व्यवस्था की गई है। काफी संख्या में बाहर से आने वाले लोग कोरोना का टीका ले भी रहे हैं।
सिविल सर्जन डॉ. उमेश कुमार शर्मा कहते हैं कि कोरोना को लेकर जिला स्वास्थ्य समिति हर तरह की एहतियात बरत रही है। तीसरी लहर की किसी भी तरह की आशंका से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात है। स्टेशन पर जांच और टीकाकरण की व्यवस्था तो है ही, साथ ही जिले की अन्य जगहों पर भी जांच और टीकाकरण में तेजी लाई गई है। लोगों से मेरी अपील है कि बाहर से आने पर कोरोना जांच अवश्य कराएं। साथ ही अगर टीका नहीं लिए हैं तो जल्द टीका लगवा लें।
स्टेशन पर सुबह सात से रात नौ बजे तक हो रहा टीकाकरणः रेलवे स्टेशन पर सुबह सात से रात नौ बजे तक टीकाकरण हो रहा है। दो शिफ्ट में वहां पर स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती की गई है। अगर किसी ने कोरोना टीका की पहली डोज दूसरे शहरों में ली है तो वह दूसरी डोज भी यहां ले सकते हैं। किसी तरह से की परेशानी नहीं होगी। आसानी से रजिस्ट्रेशन के साथ उनका टीकाकरण हो जाएगा।
प्रतिदिन सात हजार लोगों की हो रही जांचः 25 अक्टूबर से जिले में प्रतिदिन सात हजार लोगों की जांच हो रही है। स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग की 12 टीम सक्रिय है। छह टीम सुबह सात से शाम सात बजे तक तो छह टीम शाम सात से अगले दिन सुबह सात बजे तक तैनात हैं। ट्रेन से उतरने वाले कोई भी यात्री छूट नहीं जाए, इसे लेकर आरपीएफ की भी मदद ली जा रही है।
कोरोना गाइडलाइन का करें पालनः सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग की तैयारी तो बेहतर है ही, लेकिन आमलोगों से भी मेरी अपील है कि वह भी सतर्क रहें। भीड़भाड़ में जाने से बचें। घर से बाहर निकलते वक्त मास्क जरूर लगाएं। सामाजिक दूरी का पालन करते हुए एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी अवश्य बनाएं। बाहर से घर आने पर 20 सेकेंड तक हाथों की धुलाई अवश्य करें। ऐसा करते रहने से कोरोना की तीसरी लहर नहीं आएगी।