कोविड-19 एवं वायरल फीवर को लेकर बैठक,विशेषज्ञों ने दी बेहतर स्वास्थ्य प्रबंधन की जानकारी

141

– बैठक में जिले के चिकित्सक, नर्स एवं पारा मेडिकल कर्मी हुए ई-ग्राउंड राउंड (वेबिनाॅर) में शामिल
-कोविड-19 एवं वायरल बुखार (फीवर) से निपटने एवं इसपर रोकथाम की भी विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई
-लोगों को मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सेवा :सिविल सर्जन

लखीसराय-
शुक्रवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स) पटना द्वारा कोविड-19 एवं वायरल बुखार के बेहतर प्रबंधन के विषय पर जूम एप के माध्यम से ई-ग्राउंड राउंड (वेबिनाॅर) एक ऑनलाइन मीटिंग आयोजित की गई। जिसमें राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार के निर्देशानुसार जिले के सभी चिकित्सक नर्स एवं पारा मेडिकल कर्मी शामिल हुए। मीटिंग में मौजूद विशेषज्ञों द्वारा कोविड-19 एवं वायरल फीवर के बेहतर प्रबंधन के लिए विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही इससे निपटने एवं इसपर रोकथाम की भी विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। ताकि ऑनलाइन मीटिंग में शामिल सभी प्रतिभागियों का गुणवत्ता वर्धन हो सके और स्वास्थ्य प्रबंधन की व्यवस्था मजबूत हो सके। यह बैठक शुक्रवार की दोपहर 12 : 30 बजे से 02 बजे तक यानी डेढ़ घंटे हुई।
– बैठक में बेहतर स्वास्थ्य प्रबंधन सुनिश्चित करने की दी गई जानकारी :
सिविल सर्जन डॉ देवेन्द्र चौधरी ने बताया, यह वेबिनाॅर मीटिंग राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक के निर्देशानुसार हुई। जिसमें शामिल सभी प्रतिभागियों को बेहतर स्वास्थ्य प्रबंधन सुनिश्चित करने की विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही कोविड-19 एवं वायरल बुखार (फीवर) से निपटने एवं इसपर रोकथाम की भी विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। ताकि स्वास्थ्य सुविधा मजबूत हो सके और लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिल सके।
– गुणवत्ता वर्धन होगा मजबूत, लोगों को मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सेवा :
सिविल सर्जन डाॅ देवेन्द्र चौधरी ने बताया, इस तरह की मीटिंग से सभी प्रतिभागियों का गुणवत्ता वर्धन मजबूत होगा और लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी। साथ ही सभी प्रतिभागी भी सुविधाजनक तरीके से कार्य करने में खुद को सक्षम महसूस करेंगे। जिससे स्वास्थ्य सुविधा और मजबूत होगी और लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना सुनिश्चित होगा।
– इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :
– मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
– साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें और सैनिटाइजर का उपयोग करें।
– बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।
– लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।
– नियमित तौर पर लगातार साबुन या अल्कोहल युक्त पदार्थों से हाथ धोएं।