एशियन गेम्स में भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने हांग कांग की टीम को 26- 0 से रोंदा

0
39

भारत की पुरूष हॉकी टीम ने अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए एशियन गेम्स- 2018 में हांग कांग की टीम को करारी शिकस्त दी है. भारतीय टीम ने हांग कांग की टीम को 26- 0 के अंतराल से हराते हुए इतिहास रच दिया है. इससे पहले भारतीय टीम ने एशियन गेम्स में मेजबान टीम इंडोनेशिया को भी 17-0 से करारी शिक्सत देकर एशियन गेम्स- 2018 में अपनी पहली जीत हासिल की थी. वहीं बात अगर इतिहास की करे तो इससे पहले साल 1932 में भारत ने अमेरिका को ओलंपिक में 24-1 से हराया था.

 

ये भी पढ़े  : सुनील ग्रोवर और नोरा फतेही फिल्म “भारत” में रोमांस करते आएंगे नजर

86 साल भारत ने हासिल की इतनी बड़ी जीत

आपको इस बात की भी जानकारी दे दे की 86 साल के बाद भारत ने इतनी बड़ी जीत हासिल की है. पूरे मेच में 9 से अधिक खिलाड़ियों ने गोल किए जो की लाजवाब है और हॉकी में भारत की ये सबसे बड़ी जीत है. इतने बड़े अंतर से हांग कांग की टीम को हराकर भारतीय टीम ने इतिहास तो रचा ही है साथ ही पूरे देश का नाम उंचा भी किया है. भारतीय हॉकी टीम की इस जीत पर पूरा देस गर्व कर रहा है. साथ ही बधाइयों का तांता लग गया है. भारतीय हॉकी टीम की इस जीत पर पूरे देश में जश्न का माहौल है.

 

भारत ने हांग कांग की टीम पर अंत तक बनाए रखा दवाब

आपको इस बात की भी जानकारी दे दे की भारत को इतनी बड़ी जीत 86 साल के बाद प्राप्त हुआ है  जिसकी चर्ची चारों और है. वहीं अगर एशियन गेम्स में भारत और हांग कांग के बीट हुए बुधवार यानि आज के मैच की बात करे तो भारत ने शुरूआत से ही मैच में बढ़त बनाई हुई थी और मैच के अंत तक हांग कांग की टीम पर हावी रही. शुरूआत के दो मीनट में ही भारत ने अपना पहला गोल कर दिया.

इसके बाद ही भारत ने दूसरा गोल कर हांग कांग की टीम पर दवाब बना दिया. भारत के खिलाड़ियो ने इसके अलावा पहले कवार्टर में चार गोल किए और मैच में अपनी बढत बनाई.वहीं भारतीय खिलाड़ियो ने दूसरे कवार्टर में 8 गोल किए जिससे हांग कांग की टीम पर दवाब लगाताह बनता चला गया . वहीं दूसरे हॉफ में ही भारतीय टीम ने 12 गोल दागकर हांग कांग टीम को पूरी तरह पस्त कर दिया. भारतीय हॉकी टीम के एशियन गैम्स में अब 6 अंक हो गए है और भारतीय टीम ग्रुप ए में टॉप पर खुद को काबिज किया हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here