स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी आशा कार्यकर्ताओं का छः  दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण शुरू 

62
– जिले के परबत्ता सीएचसी में स्वास्थ्य विभाग व केयर के संयुक्त तत्वावधान में प्रशिक्षण
– एक बैच में खगड़िया सदर पीएचसी की चयनित 30 आशा कार्यकर्ता और 02 फैसिलिटेटर प्रशिक्षण में हुए शामिल
खगड़िया, 23 मई-
जिले में स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी आशा कार्यकर्ताओं का मॉड्यूल 05, 06 एवं 07 के चतुर्थ चरण का छः दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण सोमवार से शुरू हो गया। प्रशिक्षण का शुभारंभ स्वास्थ्य विभाग एवं केयर इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में जिले के परबत्ता सीएचसी में हुआ। जिसमें आशा कार्यकर्ताओं को लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने समेत स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी अन्य सेवाओं के क्रियान्वयन की विस्तृत जानकारी दी जाएगी। ताकि आशा कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन बेहतर तरीके से कर सकें और समाज के प्रत्येक व्यक्ति तक स्वास्थ्य सेवा का लाभ पहुँचा सके। साथ ही लोगों को स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी विभिन्न स्वास्थ्य सेवाओं से जोड़ सके और लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिलना सुनिश्चित हो सके। यह प्रशिक्षण केयर इंडिया के प्रखंड प्रबंधक गोपाल शर्मा, प्रशिक्षक धीरज कुमार और नवनीत कुमार दिया जा रहा है।
– 30 आशा कार्यकर्ता और 02 फैसिलिटेटर को दिया जा रहा है प्रशिक्षण :
प्रशिक्षक सह केयर इंडिया के प्रखंड प्रबंधक गोपाल शर्मा ने बताया यह छः दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण बैच वाइज चयनित आशा एवं फैसिलिटेटर को दिया जा रहा है। जिसमें खगड़िया सदर पीएचसी की 30 आशा कार्यकर्ता और 02 फैसिलिटेटर को चयनित कर शामिल किया गया। इस प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी सभी सेवाओं का आशा कार्यकर्ता को विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराना। ताकि वह अपने क्षेत्र के लोगों को सुविधाजनक तरीके से बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करा सके और लोगों को भी सरकार द्वारा चलाई जा रही तमाम स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी मिल सके।
– 28 मई तक चलेगा प्रशिक्षण :
प्रशिक्षक नवनीत कुमार ने बताया  प्रशिक्षण का शुभारंभ सोमवार को हुआ व समापन 28 मई को होगा। यह प्रशिक्षण पूर्णतः आवासीय है। यानी सभी प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले लाभार्थी प्रशिक्षण स्थल पर रहकर प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। सभी लाभार्थियों के लिए प्रशिक्षण स्थल पर रहने, खाना-पीना समेत अन्य सभी व्यवस्थाएं की गई है। ताकि लाभार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो और सभी लोग सुविधाजनक तरीके से प्रशिक्षण प्राप्त कर सकें।