कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद स्वास्थ विभाग हुआ सक्रिय, जांच तेज

100
-बाहर से आने वाले लोगों की जांच की जा रही, रिपोर्ट आने तक होम आइसोलेशन में रहने की सलाह
-बाहर से आने वाले लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों की भी कराई जा रही है कोरोना जांच
भागलपुर, 6 दिसंबर। जिले में कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया है। जांच की गति तेज कर दी गई है। बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है। बाहर से आने वाले व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों की भी जांच की जा रही और जब तक रिपोर्ट नहीं आ जाती है तब तक सभी लोगों को होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा जा रहा है।
सदर अस्पताल में कोविड कंट्रोल रूम के प्रभारी डॉ सुरेंद्र ने बताया कि अभी तक बाहर से जितने भी लोग भागलपुर आए हैं लगभग सभी लोगों की आरटीपीसीआर जांच कर दी गई है। उनके संपर्क में आए लोगों की भी एंटीजन किट से जांच की जा रही है। जांच की रिपोर्ट जब तक नहीं आ जाती है तब तक सभी लोगों को होम आइसोलेशन मैं रहने के लिए कहा गया है। साथ में कोरोना की गाइडलाइन का पालन करने के लिए कहा गया है। घर के सदस्यों से बात करते वक्त मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए कहा गया है।
सोमवार को एक युवती निकली कोरोना पॉजिटिव: सोमवार को जिले में एक युवती कोरोना पॉजिटिव निकली है। आरटीपीसीआर जांच में उसके कोरोना पॉजिटिव होने की बात सामने आई है।  युवती जगदीशपुर प्रखंड की रहने वाली है और वह कोलकाता से आई है। उसके साथ आने वाली दो बहन भी होम आइसोलेशन में रह रही है और उनकी भी जांच करा दी गई है। जब तक रिपोर्ट नहीं आती है तब तक होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है।
स्वास्थ्य विभाग के पास बाहर से आने वालों की लिस्ट: कोरोना के नए वायरस ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अपनी  तैयारी पूरी कर ली है। न सिर्फ अभी बाहर से आने वालों की लिस्ट है, बल्कि अगले कुछ दिनों में देश और विदेश से जो भी लोग शहर में आएंगे, उनकी सूची भी स्वास्थ विभाग के पास मौजूद है। ऐसे में बाहर से जो भी लोग आने वाले हैं उनसे संपर्क किया जा रहा है। साथ ही उनके परिजनों से भी संपर्क किया जा रहा है। वे लोग जैसे ही शहर में आएंगे, तत्काल उनकी जांच कराई जाएगी और उन्हें आइसोलेट कर दिया जाएगा।