कोर्ट में शिविर लगाकर आज वकीलों को दिए जाएंगे कोरोना के टीके

153

45 साल से अधिक उम्र के सभी वकीलों को पड़ेंगे टीके
शिविर में 200 वकीलों और जजों को टीके लगाने का है लक्ष्य

बांका, 31 मार्च
कोरोना के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की तैयारी लगातार तेज होती जा रही है. नई-नई जगहों पर शिविर लगाकर लाभुकों को टीके दिए जा रहे हैं. इसी क्रम में गुरुवार को कोर्ट परिसर में शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्यकर्मी शिविर लगाकर वकीलों और जजों को कोरोना के टीके लगाएंगे.
कोर्ट परिसर में 2 दिन शिविर लगाया जाएगा-
शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ सुनील कुमार चौधरी ने बताया कोर्ट परिसर में 2 दिन शिविर लगाया जाएगा. गुरुवार को जो शिविर लगेगा उसमें वकील और जज को कोरोना के टीके लगाए जाएंगे. वहीं शनिवार को भी शिविर लगाकर वहां के अन्य कर्मियों को कोरोना के टीके दिए जाएंगे. गुरुवार से 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीके लगाने का काम शुरू हो जाएगा. इस वजह से कोर्ट परिसर में भी 45 साल से अधिक उम्र के लाभुकों को कोरोना के टीके दिए जाएंगे.

10 सदस्यीय स्वास्थ्यकर्मियों की टीम रहेगी मौजूद:
डॉ चौधरी ने बताया कोर्ट परिसर में 10 स्वास्थ्यकर्मियों की टीम रहेगी, जिसमें डॉक्टर, एएनएम और डाटा ऑपरेटर मौजूद रहेंगे. डाटा ऑपरेटर आने वाले लाभुकों का इंट्री करेंगे, जबकि एएनएम सभी लाभुकों को टीके लगाएंगी. डॉक्टर सभी पर निगरानी रखेंगे. टीके पड़ने के बाद 30 मिनट की निगरानी के बाद सभी लाभुकों को बूस्टर डोज की तिथि बताकर छोड़ दिया जाएगा.

टीकाकरण शिविर के पास लाइफ सपोर्ट सिस्टम वाली एंबुलेंस रहेगी मौजूद:
डॉ चौधरी ने बताया कोर्ट परिसर में शिविर के पास लाइफ सपोर्ट सिस्टम वाली एंबुलेंस मौजूद रहेगी. अगर किसी व्यक्ति को कोई परेशानी होती है तो तत्काल उसे उस एंबुलेंस के जरिए उचित इलाज के लिए पहुंचाया जा सकेगा. उन्होंने कहा इस तरह की कोई समस्या आती नहीं है, लेकिन सुरक्षा के दृष्टिकोण से हमलोग सभी तरह की सुविधा रखते हैं, ताकि किसी भी लाभुकों को कोई परेशानी नहीं हो.

बड़ी संख्या में टीके लगाने के लिए लोग आएं:
डॉ चौधरी ने वकीलों से अपील करते हुए कहा कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है. इस टीके को लगाने के बाद आप कोरोना से सुरक्षित रहेंगे. इसके साथ-साथ आपसे दूसरों में भी संक्रमण नहीं होगा. इसलिए अधिक से अधिक संख्या में शिविर में आकर लाभुक टीका लगवाएं.

कोरोना की गाइडलाइन का पालन जरूरी:
डॉ चौधरी ने बताया जब तक सभी लोगों को कोरोना का टीका नहीं लग जाता है, तब तक गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है. घर से बाहर निकलते वक्त मास्क लगा लें. भीड़भाड़ से बचे रहें और सामाजिक दूरी का पालन करें. घर से बहुत जरूरत होने पर ही बाहर निकलें. अनावश्यक घरों से निकलने से परहेज करें. साथ में बाहर से आने पर हाथ की धुलाई 20 सेकंड तक अवश्य करें.