टीएमबीयू के छात्रावास को किया जाएगा सैनिटाइज,तापमान की भी होगी जांच

173

शहर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने उठाया कदम

पुरुष और महिला छात्रावास में कोरोना की गाइडलाइन का कराया जाएगा पालन

भागलपुर, 2 अप्रैल

जिले में कोरोना के खिलाफ हर स्तर पर लड़ाई चल रही है. एक तरफ स्वास्थ्य विभाग द्वारा एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं, तो वहीं दूसरे विभाग भी इसमें पीछे नहीं है. अब तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) भी कोरोना को लेकर गंभीर हो गया है. कॉलेजों और कार्यालयों में तो कोरोना को लेकर सतर्कता बढ़ती ही जा रही है, अब छात्रावास में भी कोरोना को लेकर सतर्कता बरती जाएगी.

अब छात्रावास को सेनीटाइज किया जाएगा. साथ ही आने वाले हर छात्रा के तापमान की भी जांच होगी. डीएसडब्ल्यू रामप्रवेश सिंह ने बताया छात्रों के स्वास्थ्य को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन गंभीर है. कॉलेजों और कार्यालयों में तो छात्रों और शिक्षकों से कोरोना की गाइडलाइन का पालन करवाया ही जा रहा है. अब छात्रावास में भी कोरोना को लेकर सख्ती की जाएगी.

डीएसडब्ल्यू ने कहा कि छात्रों को एक दूसरे के बीच 2 गज की दूरी बनाकर रखने को कहा जाएगा. साथ में अनिवार्य तौर पर मास्क लगाने को भी कहा जाएगा. इसके अलावा छात्रावास में भीड़भाड़ लगाने पर मनाही होगी. छात्रावास में कोरोना की गाइडलाइन का पालन हो, इसे लेकर वार्डन को निर्देश दे दिया गया है. वार्डन को हर हाल में छात्र छात्राओं से कोरोना की गाइडलाइन का पालन कराने का निर्देश दिया गया है.

होली की छुट्टी मना कर लौटने वाले छात्रों पर रहेगी नजर: डीएसडब्ल्यू ने बताया होली की छुट्टी में घर गए छात्र जब वापस आएंगे तो उनकी जांच कराई जाएगी. यह ध्यान रखा जाएगा कि कहीं उनसे दूसरों में संक्रमण नहीं हो, इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन व्यवस्था कर रहा है. छात्र छात्राओं को हर हाल में कोरोना के संक्रमण से सुरक्षित रखने के तरीके अपनाए जाएंगे.

स्कूलों में भी रखी जा रही है सतर्कता: दूसरी तरफ जिले के स्कूलों में भी कोरोना को लेकर सतर्कता बरती जा रही है. गुरुवार से आठवीं तक के स्कूल भी खुल गए हैं. इसके पहले 9वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल चल रहे थे. सभी स्कूलों में सतर्कता बरती जा रही है. छात्र मास्क पहनकर आ रहे हैं और 2 गज की दूरी का पालन कर रहे हैं. एक दिन में 50% छात्रों को ही बुलाया जा रहा है.