नीतीश कुमार 20 लाख करोड़ के भ्रष्टाचार करने वाली पार्टियों के साथ बैठकर सत्ता हथियाने का प्रयास कर रहे हैं: शाह

37

पटना-

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यानि पलटू बाबू‘ की आलोचना करते हुए कहा कि, ‘20 लाख करोड़ रुपये के घोटालों के लिए जिम्मेदार20 भ्रष्ट राजनीतिक दलों के समर्थन से प्रधानमंत्री बनने का नीतीश कुमार का सपना चकनाचूर हो जाएगा।

केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 9 साल पूरे होने पर भाजपा के चुनावी रणनीतिकार बिहार के लखीसराय जिले में एक विशाल रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बिहार के लोगों से केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल को सुनिश्चित करने के लिए सामूहिक रूप से भाजपा के पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया। 2024 के चुनावी तैयारियों के लिए नीतीश कुमार की मेजबानी में पिछले हफ्ते पटना में 20 विपक्षी दलों का महाजुटान हुआ था। यह साबित करता है किकिसी भी एक पार्टी में इतना दम नहीं कि मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को हरा सके। यह सच है कि अलग-अलग विचारधारा वाली 20 से अधिक पार्टियाँ एक साथ आने को सहमत हुईंलेकिन देश की जनता जानती है कि ये पार्टियाँ 20 लाख करोड़ रुपये से अधिक के घोटालों के लिए जिम्मेदार हैं।

गिरगिट की तरह बार-बार रंग बदलने वाले नीतीश कुमार पर बिहार की जनता का भरोसा खत्म हो चुका है। इंदिरा गांधी के खिलाफ राजनीति शुरू करने वाले और लालू के चारा घोटाला का विरोध कर चमकने वाले नीतीश कुमार सत्ता की लालच में वापस राजद और कांग्रेस घर में बैठ गए हैं। बिहार की बागडोर ऐसे नेता के हाथों में हैजो कभी भाजपा के साथ मिलकर बिहार के मुख्यमंत्री बन जाते हैं तो कभी कांग्रेस और राजद के साथ मिलकर देश का प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं। यह तो तय है कि वह प्रधानमंत्री नहीं बन सकतेलेकिन बिहार की राजनीति में बने रहने के लिए इस उम्र में सिर्फ लालू यादव की आँखों में धूल झोंक कर उन्हें मूर्ख बना रहे हैं। यही वजह है कि उन्होंने भाजपा के सभी प्रतिद्वंद्वियों को एकजुट कर लिया है। एक सवाल तो नीतीश कुमार से भी किया जा सकता है किइतने वर्षों से बिहार के मुख्यमंत्री पद पर हैंलेकिन राज्य में विकास के बदले गुंडाराज क्यों कायम हो गया हैबालूहथियार और शराब माफिया ने फिर से सिर क्यों उठा लिया है।

शाह ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और पिछले 20 साल से अपने पूर्व सांसद राहुल गांधी को लॉन्च करने के लिए उसका मजाक उड़ाया।। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस एक अजीब पार्टी है। राजनीति में किसी नेता को लॉन्च करना अनसुनी बात है। भाजपा एक ऐसी पार्टी हैजहाँ किसी नेता को लॉन्च नहीं किया जाताबल्कि जनता उसे लॉन्च करती है। लेकिन कांग्रेस 20 साल से राहुल बाबा को लॉन्च कर रही है और बार-बार उन्हें असफलता का स्वाद चखना पड़ता है।

देश की जनता जानती है कि पिछले 9 साल में मोदी जी के नेतृत्व और अमित शाह के मार्गदर्शन में ढ़ेरों कार्य हुए हैं। आज देश अमृतकाल में प्रवेश कर चुका है। एक नए भारत का निर्माण हो रहा है और दुनिया में भारत को नई पहचान मिल रही है। हालिया विदेश यात्राओं में मोदी जी को जो सम्मान मिला है वह पूरे देश का सम्मान है।