*सीए डॉ. शंकर घनश्यामदास अंदानी को 3 अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालयों से मानद डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त हुई

31
यूरो एशियन यूनिवर्सिटी, सेंट्रल क्रिश्चियन यूनिवर्सिटी और इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट एंड रिसर्च टेक्नोलॉजी ने टैक्सेशन, अकाउंटेंसी, बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, परोपकार और उद्यमिता के क्षेत्र में असाधारण योगदान को मान्यता देते हुए सीए डॉ. शंकर घनश्यामदास अंदानी को मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया है।
चार्टर्ड अकाउंटेंट और सामाजिक कार्यकर्ता सीए डॉ. शंकर घनश्यामदास अंदानी के नाम आज 42 विश्व रिकॉर्ड हैं और उन्हें अपने सामाजिक कार्यों के लिए अब तक 1696 अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।
इस विषय पर फेम फाइंडर्स ने पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट और सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. शंकर घनश्यामदास अंदानी से बात की। डॉ. अंदानी एक चार्टर्ड अकाउंटेंट फर्म साई एंड कंपनी चलाते हैं। जिसका कार्यालय महाराष्ट्र के अहमदनगर में स्थित है। 2006 में, जब वे प्रैक्टिस कर ही रहे थे, तब उन्होंने सीए की परीक्षा पास की। चार्टर्ड अकाउंटेंट में शामिल होने से पहले, उन्होंने कराधान में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में सहायक प्रोफेसर के रूप में काम किया।
अंतर्राष्ट्रीय कराधान में कराधान का गहन ज्ञान प्राप्त करने के लिए, उन्हें श्री साईं बाबा ट्रस्ट, शिरडी- (भारत में नंबर 2 चैरिटेबल ट्रस्ट) के लिए आयकर और जीएसटी सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया था, जो वह पिछले 15 वर्षों से कर रहे हैं। रहा
कलेक्टर कार्यालय, जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय और नगर निगम ने साईं एंड कंपनी को उनके समर्पण और कड़ी मेहनत के कारण उनके पहले वर्ष से किए गए उत्कृष्ट कार्यों की मान्यता देते हुए महत्वपूर्ण कार्य सौंपे हैं।
डॉ. अंदानी पिछले 16 वर्षों से अभ्यास कर रहे हैं और उनके पास व्यापक कार्य अनुभव है।डॉ. अंदानी की सामाजिक कार्यों में रुचि के कारण वह पिछले 15 वर्षों से हर साल 200 से अधिक ट्रस्टों, गैर सरकारी संगठनों, मंदिरों और मस्जिदों, चर्चों के लिए मुफ्त कर और लेखा परामर्श कार्य कर रहे हैं।
भारतीय रिज़र्व बैंक हर साल सीए फर्मों को उनके अभ्यास कार्य और अनुभव के अनुसार 1 से 4 श्रेणियों में वर्गीकृत करता है। इस वर्गीकरण के अनुसार ‘साई एंड कंपनी’ आरबीआई के पैनल में शामिल “श्रेणी 1” सीए है। दृढ़ है. राज्य स्तरीय निगम विभाग में, जो सहकारी बैंकों, क्रेडिट समितियों और अन्य सहकारी दूध और आवास समितियों को नियंत्रित करता है, वह सरकारी कार्यालय सीए फर्मों को उनके अभ्यास कार्य और अनुभव के अनुसार ‘ए से ‘डी’ श्रेणियों में वर्गीकृत करता है और इन इस वर्गीकरण में (डॉ.) शंकर घनश्‍यामदास अंदानी की फर्म ‘साई एंड कंपनी’ ने “श्रेणी ए-1” सीए को सूचीबद्ध किया है।