पश्चिमी उत्तर प्रदेश में IntelliSmart को 67 लाख स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का ऑर्डर मिला

79

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल) ने राज्य के 14 जिलों में स्मार्ट मीटर लगाने के लिए कंपनी को लेटर ऑफ अवार्ड (एलओए) जारी किया।

गुड़गांव। देश में रिवैंप्ड डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर स्कीम   (RDSS) के अंतर्गत देश की अग्रणी स्मार्ट मीटरिंग और डिजिटल समाधान कंपनी इंटेलीस्मार्ट (IntelliSmart)  इंफ्रास्ट्रक्चर प्रा. लिमिटेड को पर 67 लाख स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का ऑर्डर मिला है।  सर्विस केबलिंग और सहायक उपकरणों के साथ लाखों प्रीप्रेड स्मार्ट मीटर को राज्य के 14 जिलों के लगाया जाएगा। ये  जिले उत्तर प्रदेश के पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड  (PVVNL) के दायरे में आते हैं।

बता दें की रिवैंप्ड डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर स्कीम   (RDSS) के अधीन ये अब तक सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है, जो IntelliSmart  को मिला है। स्मार्ट मीटरिंग परियोजना के तमाम मानकों पर खरा उतरने के बाद कंपनी को यह काम मिल है। IntelliSmart  अपनी मूल कंपनी एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (EESL) के साथ 7 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में काम कर रही है। यही वजह है कि  IntelliSmart  को उसके अनुभव और दक्षता के आधार देश भर में स्मार्ट मीटरिंग परियोजनाओं का काम मिलता रहा है।

इस संदर्भ में IntelliSmart  के एमडी और सीईओ श्री अनिल रावल कहते हैं, ’हम इस बात से अवगत हैं कि देश में अब तक की सबसे बड़ी स्मार्ट मीटरिंग परियोजनाओं में से एक होने के नाते,  इसे समय पर पूरा करना ही आरडीएसएस कार्यक्रम के लिए मानदंड होगा। असम के बाद यह हमारा दूसरा इतना बड़ा स्मार्ट मीटरिंग प्रोजेक्ट है। जब राज्यों द्वारा स्मार्ट मीटर निविदाएं शुरू की जा रही हैं,  तो यह डिस्कॉम के परिचालन और वित्तीय दक्षता के आधार पर हमें काम मिलन बेहद अहम है। आवश्यक लागत लाभ सुनिश्चित करते हुए बड़ी परियोजनाओं को तयशुदा समय पर पूरा करने के लिए IntelliSmart  की क्षमताओं की जानकारी सभी को है। IntelliSmart  डिजाइन बिल्ड फाइनेंस ओन ऑपरेट और ट्रांसफर  (DBFOOT) व्यवस्था के तहत प्रोजेक्ट को Totex मोड में लागू करेगा। यह परियोजना पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अमरोहा, बागपत, बिजनौर, बुलंदशहर, गौतमबुध नगर, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, हापुड़, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, सहारनपुर, संभल और शामली जिलों में शुरू की जाएगी।