बच्चों को टीकाकरण को लेकर किया गया जागरूक

80

-अमरपुर प्रखंड के स्कूलों में चलाया गया टीकाकरण अभियान
-पिरामल के सहयोग से आयोजित किया गया टीकाकरण शिविर
बांका, 12 मई।
कोरोना टीकाकरण को गति देने के लिए अमरपुर प्रखंड के स्कूलों में शिविर लगाकर बच्चों को जागरूक कर टीका लगाया गया। स्कूलों में 12 साल से अधिक उम्र के बच्चों को टीका के फायदे के बारे में बताया गया। उन्हें यह जानकारी दी गई कि कोरोना से बचाव में टीका लेना कितना जरूरी है। स्कूलों में शिविर लगाने का काम पिरामल की ओर से किया गया, जबकि स्थानीय जनप्रतिनिधियों और शिक्षकों ने भी सहयोग किया। इस दौरान लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में भी जानकारी दी गई।
पिरामल के डीपीएल मासूम रेजा ने बताया कि कोरोना टीकाकरण को लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी सिलसिले में अमरपुर प्रखंड की सुल्तानपुर पंचायत के स्कूलों में शिविर लगाकर बच्चों को कोरोना का टीका लगाया गया। जिन बच्चों की उम्र 12 साल से अधिक थी, उन्हें टीका दिया गया। साथ ही उन्हें कोरोना से बचाव की जानकारी दी गई। मास्क लगाते रहने और कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते रहने के लिए कहा गया। कोरोना की तीसरी लहर समाप्त हो जाने के बाद सभी कुछ सामान्य हो गया है। बाजारों से लेकर स्कूल-कॉलेज तक खुल गए हैं, इसलिए लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। खासकर बच्चों को, इसलिए इस तरह का आयोजन किया जा रहा है।
प्रीकॉशन डोज के लिए भी किया गया जागरूकः मासूम रेजा ने बताया कि पंचायत की मुखिया नवसबा खातून और शिक्षिका बी इमराना के सहयोग से बच्चों के अलावा अन्य लोगों को भी प्रीकॉशन डोज लेने के लिए जागरूक किया गया। कई सारे ऐसे लोग हैं जिन्होंने कोरोना टीका की एक या दो डोज ले ली है और अन्य डोज नहीं ली है। वैसे लोगों को समझाया कि जल्द ही कोरोना टीका की प्रीकॉशन डोज ले लें। टीके की सभी तरह की डोज लेने के बाद ही कोरोना से पूरी तरह सुरक्षित रहेंगे। इसलिए देरी नहीं करें, जिनका भी समय पूरा हो गया है वह जल्द से जल्द प्रीकॉशनरी डोज ले लें।
अस्पताल से लेकर स्कूलों तक में हो रहा टीकाकरणः अमरपुर रेफरल अस्पताल के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि अस्पताल की तरफ से लोगों का लगातार टीकाकरण किया जा रहा है। इसके अलावा सहयोगी संस्था भी टीकाकरण शिविर आयोजित करा रही है तो यह अच्छी बात है। उन्हें भी पूरा सहयोग किया जा रहा है। हमलोगों का प्रयास है कि जल्द से जल्द सभी लोगों का टीकाकरण हो जाए। उस दिशा में यह प्रयास सराहनीय है। इससे लोगों को भी सुविधा मिल रही है। अस्पताल से लेकर स्कूलों तक में कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। इसलिए बचे हुए लोगों को कोरोना का टीका लेने में देरी नहीं करनी चाहिए