मास्क पहनने को लेकर पुलिस चला रहा है जागरूकता अभियान

171

लोग भी पुलिस के अभियान को बता रहे सही, सहयोग करने का कर रहे वादा

भागलपुर-

होली को लेकर बाजारों में चहल-पहल बढ़ गई है. चौक-चौराहों पर काफी भीड़ देखी जा रही है. इसके साथ कोरोना के नए मामले भी आने लगे हैं. इस वजह से सतर्कता बढ़ा दी गई है. स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ पुलिस भी लोगों को सतर्क करने में लग गई है. गुरुवार को चौक चौराहों पर रोककर पुलिस लोगों से मास्क पहने की अपील कर रही थी. जो लोग मास्क नहीं पहने थे, उन्हें मास्क पहनने के लिए कहा जा रहा था.

चौक- चौराहों पर कराई जा रही है माइकिंग: गुरुवार को शहर के विभिन्न चौराहों पर पुलिस माइकिंग करती दिखी. इस दौरान लोगों से हर हाल में मास्क पहनने की अपील की जा रही थी. सभी को बताया जा रहा था कोरोना के मामले फिर से सामने आ रहे हैं. ऐसे समय में लापरवाही नहीं करें और स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का पालन करें.

लोगों का भी मिल रहा साथ: कचहरी चौक से जा रहे अमन कुमार ने बताया कि मैंने मास्क नहीं पहना था. इस वजह से पुलिस ने मुझे रोका. मैं डर गया था कि अब जुर्माना भरना पड़ेगा, लेकिन पुलिस अधिकारी ने आगे से मुझे मास्क लगाकर बाहर निकलने की हिदायत दी. अब मैं घर से मास्क लगाकर ही निकलूंगा. उसी चौक पर मिहिर कुमार ने बताया कि पुलिस का कहना सही है. हमलोग कल से मास्क लगाकर निकलेंगे.

तिलकामांझी चौक पर थी ज्यादा सख्ती: शहर के व्यस्ततम चौक माने जाने वाले तिलकामांझी चौक पर पुलिस मास्क की चेकिंग कर रही थी. जो लोग मास्क नहीं पहने हुए थे, उन्हें आगे से मास्क लगाकर आने की बाहर निकलने की हिदायत दी जा रही थी. चौक से गुजर रहे संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि हड़बड़ाहट में आज मैं बिना मास्क का ही निकल गया. कल से मास्क पहनकर ही निकलूंगा. वहीं रागिनी झा ने बताया कि पुलिस बिल्कुल सही काम कर रही है| मैंने मास्क पहनी है और लोगों को भी ऐसा करना चाहिए.

निजी चिकित्सक डॉ विनय कुमार झा ने कहा ऐसे समय में जब कोरोना के मामले दोबारा से बढ़ने लगे हैं तो लोगों को किसी तरह की लापरवाही नहीं करनी चाहिए. घर से मास्क पहनकर बाहर निकलना चाहिए. भीड़भाड़ में जाने से बचना चाहिए. इसके अलावा सामाजिक दूरी का पालन भी करना चाहिए. ऐसा करते रहने से हमलोग कोरोना से बचे रहेंगे