मुंगेर जिले में 8482 कोरोना संक्रमित मरीजों में 6139 कोरोना संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ

188

– जिले में कुल 2270 एक्टीव केस, कोरोना जांच के लिए लिया गया है कुल 457618 लोगों का सैम्पल

मुंगेर, 30 अप्रैल-

जिले में शुक्रवार तक कुल 8482 कोरोना संक्रमित मरीजों में से 6139 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना संक्रमण को हराकर स्वस्थ्य हो चुके हैं। इसके अलावा जिले के कुल 73 लोग कोरोना से लड़ाई हार चुके हैं| इसके साथ ही मुंगेर से बाहर मुंगेर के कुल 14 लोगों ने भी कोरोना संक्रमण की वजह से अपनी जान गवां दी है।
अच्छी खासी संख्या में लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से जीतकर स्वस्थ्य भी हो रहे
मुंगेर के सिविल सर्जन डॉ. हरेंद्र आलोक ने बताया जिले में लोगों के कोरोना संक्रमित होने की तुलना में अच्छी खासी संख्या में लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से जीतकर स्वस्थ्य भी हो रहे हैं। उन्होंने बताया, शुक्रवार को एक बार फिर से जिले में कुल 192 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं जिसमें 128 पुरुष और 64 महिलाएं हैं। जिले के विभिन्न आइसोलेशन सेंटर में या होम आइसोलेशन में शुक्रवार तक कुल 1312 मरीज भर्ती हुए। इनमें से 46 मरीज मुंगेर के आइसोलेशन में भर्ती हुए जबकि 57 मरीज को दूसरे जगह रेफर भी किया गया है। इसके साथ ही शुक्रवार को 7 मरीज आइसोलेशन सेंटर में भर्ती किए गए हैं।
अभी कुल 2270 एक्टिव केस-
उन्होंने बताया जिले में शुक्रवार तक कोरोना जांच के लिए कुल 457618 लोगों का सैम्पल लिया गया है। जिसमें से अभी कुल 2270 एक्टिव केस हैं । जिले में एंटीजेन कोरोना जांच के लिए पिछली तिथि तक कुल 1047 लोगों का सैम्पल लिया गया था। इसी तरह पीएमसीएच लैब पटना के लिए कुल 572 लोगों का सैम्पल संग्रहित किया गया। इसके अलावा ट्रूनेट जांच के लिए मुंगेर लैब में कुल 75 सैम्पल लिए गए थे ।
कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए मास्क लगाएं, एक दूसरे से दो गज या छह फीट की दूरी रखें –
उन्होंने बताया अभी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच सभी जिले वासी अनिवार्य रूप से कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए मास्क लगाएं, सामाजिक दूरी के नियम के तहत एक दूसरे से कम से कम दो गज या छह फीट की दूरी बरतें। इसके साथ ही सभी लोग अपने हाथों कि नियमित साफ- सफाई के लिए साबून या हैंड सैनिटाइजर का नियमित इस्तेमाल करें तभी कोरोना वायरस के संक्रमण को पूरी तरीके से हराया जा सकता है।