शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 220 लोगों को पड़े टीके

129

18 साल से अधिक उम्र के 170 युवाओं ने लिए टीके
45 साल से अधिक वाले भी 50 लोगों ने लगवाए टीके

बांका, 15 मई-

जिले में कोरोना के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग का अभियान जारी है। कोरोना की जांच और इलाज के बाद अब टीकाकरण अभियान जोर-शोर से चल रहा है। शनिवार को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 220 लोगों को कोरोना के टीके दिए गए। इनमें 170 लोग सिर्फ 18 साल से अधिक उम्र वाले थे, जबकि 45 साल से अधिक उम्र के भी 50 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया। सभी लाभुकों को 30 मिनट की निगरानी के बाद घर जाने दिया गया। जो लोग टीका का पहला डोज ले रहे थे, उन्हें दूसरे डोज की तारीख बता दी गई। साथ ही हर हाल में कोरोना टीका का दूसरा डोज लेने के लिए कहा गया।
टीकाकरण अभियान ने जोर पकड़ लिया है-
शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने बताया टीकाकरण अभियान ने जोर पकड़ लिया है। खासकर जब से 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं का टीकाकरण शुरू हुआ है, तब से लाभुकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं अब काफी लोगों ने कोरोना का टीका ले लिया है तो दूसरे लोगों में भी भय समाप्त हो रहा है। इस वजह से 44 साल से अधिक उम्र के लोग भी काफी संख्या में टीका लेने के लिए पहुंच रहे हैं।
80 लोगों की हुई जांच:
कोरोना टीकाकरण के साथ-साथ लोगों की कोरोना की जांच भी तेज गति से चल रही है। शनिवार को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 80 लोगों की एंटिजन किट से जांच की गई। डॉ. चौधरी कहते हैं कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए हर मोर्चे पर लड़ाई जारी रखनी होगी। यही वजह है कि कोरोना टीकाकरण के साथ-साथ जांच भी तेज गति से चल रही है। इस सबका असर भी हो रहा है। जिले में धीरे-धीरे कोरोना मरीजों की संख्या में भी गिरावट होती जा रही है।
कोरोना गइडलाइन का हर हाल में करें पालन:
डॉ. चौधरी कहते हैं कि टीकाकरण और जांच के साथ-साथ लोगों को कोरोना की गाइडलाइन का पालन भी हर हाल में करते रहना चाहिए। लोगों को घर से बाहर निकलते वक्त हर हाल में मास्क पहनना चाहिए। भीड़भाड़ से बचना चाहिए और सामाजिक दूरी का पालन करते हुए एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी रखनी चाहिए। ऐसा करते रहने से कोरोना की चपेट में आने से बचे रहेंगे। साथ ही दूसरे लोग भी कोरोना की चपेट में नहीं आएंगे।