समाहरणालय के 168 कर्मियों की जांच, एक पॉजिटिव

195

एहतियातन कर्मियों और अधिकारियों की कराई गई जांच
शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम ने सभी की जांच की

बांका-

कोरोना की दूसरी लहर को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है. जगह-जगह लोगों की जांच कराई जा रही है. इसके अलावा दफ्तरों की भी जांच करवाई जा रही है. गुरुवार को समाहरणालय में 168 कर्मियों और अधिकारियों की जांच कराई गई, जिसमें एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया. शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. बजरंग, डॉ. आबिद, एएनएम निभा, शर्मिला और लैब टेक्नीशियन रामनंदन और रवि ने सभी लोगों की जांच की. शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने बताया कोरोना को लेकर लगातार सतर्कता बरती जा रही है. दूसरी लहर का असर कम-से-कम हो, इसे लेकर हमलोग लगातार काम कर रहे हैं. गुरुवार को इसी को लेकर समाहरणालय में शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम ने सभी कर्मियों की जांच की. जांच के दौरान कोरोना की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया गया.

500 लाभुकों को पड़े टीके:
डॉ. चौधरी ने बताया कि जांच के साथ टीकाकरण अभियान भी जोर-शोर से चल रहा है. शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत आने वाले सात टीकाकरण केंद्रों पर गुरुवार को 500 लाभुकों को कोरोना के टीके दिए गए. टीके देने के बाद सभी लाभुकों की 30 मिनट तक निगरानी की गई. पहला डोज लेने वाले लाभुकों को 28 दिनों के बाद दूसरा डोड लेने के लिए आने कहा गया.

कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित:
डॉ. चौधरी ने बताया कि कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है. मापदंड को पूरा करने वाले लाभुक अधिक से अधिक संख्या में टीका लेने के लिए अपने नजदीकी केंद्रों पर पहुंचें. अब तो रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी आसान हो गई है, इसलिए टीका लेने में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी. साथ ही टीका पूरी तरह से सुरक्षित है. किसी तरह के भ्रम में नहीं रहें और अफवाहों से बचें. जितने अधित लोगों को कोरोना का टीका लगेगा, उतना तेजी से कोरोना पर काबू पाया जाएगा.

कोरोना गाइडलाइन का हर हाल में करें पालन:
डॉ. चौधरी ने कहा कि कोरोना की गाइडलाइन का हर हाल में पालन करें. घरों से निकलते वक्त मास्क लगाएं. भीड़भाड़ से बचें और सामाजिक दूरी का पालन करें. एक-दूसरे के बीच दो गज दूरी का पालन करें. घरों से कम-से-कम निकलें. इससे कोरोना की गाइललाइन का पालन करने में आसानी होगी.एहतियात ही कोरोना के खिलाफ सबसे बड़ा कारगर हथियार है