टीएमबीयू में कर्मचारियों की कराई गई कोरोना जांच

180

दो कर्मी मिले संक्रमित, अब तक 4 अधिकारी व कर्मी पॉजिटिव
विश्वविद्यालय प्रशासन ने कार्यालय को कराया सेनिटाइज

भागलपुर-

कोरोना की रोकथाम को लेकर जिले में हर तरफ प्रयास हो रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग तो इसकी रोकथाम में लगा हुआ है, लेकिन शिक्षा विभाग में कोरोना का प्रसार नहीं हो इस पर काम कर रहा है. तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में पहले छात्रावास में कोरोना की गाइडलाइन का पालन करवाया, अब विश्वविद्यालय प्रशासनिक कार्यालय में सख्ती बढ़ा दी गई है. इसे लेकर बुधवार और गुरुवार को विश्वविद्यालय के अधिकारियों और कर्मियों की कोरोना जांच कराई गई. गुरुवार को दो कर्मी पॉजिटिव निकले. इसके पहले 2 लोग निकले थे. इस तरह विश्वविद्यालय के 4 कर्मी पॉजिटिव निकल चुके हैं. इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी कार्यालयों को सैनिटाइज करवाया.

1 दिन में 50 प्रतिशत कर्मी आएंगे:
विश्वविद्यालय प्रशासन ने कोरोना को लेकर सख्ती बढ़ा दी है. अब कार्यालय में 1 दिन में 50% कर्मी ही आ सकेंगे. बाकी 50% कर्मी दूसरे दिन आएंगे. कोरोना की गाइडलाइन का पालन हो, इसे देखते हुए विद्यालय प्रशासन ने यह व्यवस्था की है.

बिना मास्क के एंट्री नहीं:
विश्वविद्यालय प्रशासन ने कर्मचारियों को बिना मास्क पहने विश्वविद्यालय में प्रवेश नहीं करने का आदेश जारी किया है. इसके अलावा सभी को सामाजिक दूरी का पालन करने को कहा गया है. एक से दूसरे कर्मी के बीच 2 गाज की दूरी अनिवार्य तौर पर रखने को कहा गया है. साथ ही सभी कर्मी के पास सैनिटाइजर आवश्यक तौर पर रहेगा. बाहर से आने पर और जाने पर कर्मी सैनिटाइजर का इस्तेमाल करेंगे.

सभी तरह की बैठक रद्द:
टीएमबी यू के डीएसडब्ल्यू प्रो. रामप्रवेश सिंह ने बताया विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी तरह की बैठक को रद्द करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कोरोना को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. इसे लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन हर तरह का एहतियात बरत रहा है. आज अगर बैठक होगी तो सभी अधिकारियों को सूचित कर दी जाएगी.
इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :-
– मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें.
– बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें.
– लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं.
– भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें.
– अनावश्यक यात्रा से परहेज करें।
– साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें.
– बासी और बाहरी खाना खाने से परहेज करें और गर्म व ताजा खाना का सेवन करें