कोविड मेगा ड्राइव • जिले के सभी प्रखंडों में चला विशेष कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान 

85
– चयनित और चिह्नित स्थलों पर शिविर आयोजित कर योग्य लाभार्थियों को किया गया टीकाकृत
– कोविड संक्रमण के खतरे से दूर रहने के जरूर लगाएं टीका और रहें सुरक्षित
खगड़िया, 14 जुलाई-
गुरुवार को जिले में एकबार फिर से कोविड मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव चलाया गया। जिसके तहत जिले के सभी प्रखंडों में चयनित और चिह्नित  जगहों पर विशेष वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें पहला, दूसरा एवं प्रीकाॅशनरी (तीसरा) डोज के सभी लाभार्थियों को टीकाकृत किया गया। साथ ही किशोर-किशोरियों के टीकाकरण पर भी बल दिया गया। इसके अलावा जो लाभार्थी सेशन साइट तक आने में असमर्थ थे, उन्हें घर-घर दस्तक वैक्सीनेशन अभियान के तहत वैक्सीनेशन टीम द्वारा उनके घर जाकर सुरक्षा का टीका लगाया गया। ताकि जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लाभार्थियों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित हो सके और सामुदायिक स्तर पर लोग खुद को इस घातक महामारी से सुरक्षित महसूस कर सकें । इधर, महाअभियान के  सफल संचालन के लिए सिविल सर्जन डाॅ अमरनाथ झा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ देवनंदन पासवान, आरपीएम रूप नारायण, डीपीएम (हेल्थ) पवन कुमार, केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद, परबत्ता सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ राजीव रंजन, पिरामल स्वास्थ्य के डीपीएल प्रफुल्ल झा समेत अन्य पदाधिकारी और जिले के विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर सेशन साइट का निरीक्षण करते दिखे।
– कोविड संक्रमण के खतरे से बचाव को जल्द से जल्द कराएं वैक्सीनेशन :
सिविल सर्जन डाॅ अमरनाथ झा ने बताया, एकबार फिर से प्रदेश के विभिन्न जिलों में संक्रमण की शिकायत सामने आने लगी है। इसलिए, इस घातक महामारी से बचाव के लिए हर व्यक्ति को जल्द से जल्द वैक्सीनेशन कराने की जरूरत है। क्योंकि, इस महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन ही सबसे बेहतर और कारगर विकल्प है। इसके अलावा सावधानी और सतर्कता  रखने की भी जरूरत है। इसलिए, मैं तमाम जिले वासियों से अपील करता हूँ कि जो लोग पहला डोज लेने के बाद दूसरा या दूसरा लेने के बाद प्रीकाॅशनरी (तीसरा) डोज लेने की समयावधि पूरी  कर चुके हैं, वह निश्चित रूप से अपने नजदीकी स्वास्थ्य संस्थानों में जाकर जल्द से जल्द वैक्सीन लें । जो लोग अबतक किसी भी कारण वश वैक्सीनेशन नहीं करा पाए हैं, वह भी जल्द से जल्द वैक्सीनेशन कराएं और खुद के साथ-साथ अपने परिवार और समाज को भी इस घातक महामारी से सुरक्षित करें।
– जिले में लगातार हो रहा है कोविड वैक्सीनेशन :
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ देवनंदन पासवान ने बताया, कोविड वैक्सीनेशन अभियान को गति देने के लिए जिले में लगातार महाअभियान का आयोजन किया जा रहा है। इसके अलावा जिले के सभी स्वास्थ्य स्थानों में भी लगातार नियमित तौर पर वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। ताकि लाभार्थियों को वैक्सीनेशन कराने में किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं हो और जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लाभार्थियों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित हो सके। वहीं, उन्होंने बताया, इसके अलावा एएनएम, आशा कार्यकर्ता समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा एक-एक लाभार्थियों को चिह्नित  कर वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है।