बेहतर कार्य कौशल, योग्यता से जिले और विभिन्न प्रखंडों में टॉप करने वाली जीएनएम और एएनएम को सिविल सर्जन और डीपीएम ने किया सम्मानित

241

— जिले भर में टॉप आने वाली जीएनएम निधि कुमारी 5000 रुपये के रिवॉर्ड से सम्मानित
– प्रत्येक प्रखंड क्षेत्र में टॉप करने वाली सभी 9 जीएनएम और एएनएम को मिला 3000 रुपये का रिवार्ड

मुंगेर-

जिला स्वास्थ्य समिति मुंगेर के सभागार में मंगलवार को सदर मुंगेर सहित जिले के सभी अस्पतालों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लेबर रूम और ऑपरेशन थियेटर में बेहतर तरीके से काम करने वाली जीएनएम और एएनएम को जिले के सिविल सर्जन डॉ. हरेंद्र आलोक, डीपीएम नसीम रजि ने संयुक्त रूप से सम्मानित किया । सम्मानित होने वाली सभी जीएनएम और एएनएम का चुनाव कॉम्पटेंसी बेस्ड स्किल असेस्मेंट रैंकिंग के आधार पर किया गया है। इस रैंकिंग के आधार पर लेबर रूम और ओटी में काम करने वाली सदर अस्पताल मुंगेर की जीएनएम निधि कुमारी ने जिले भर में सर्वोच्य स्थान प्राप्त किया है। उन्हें रिवॉर्ड के पर 5000 रुपये का चेक सिविल सर्जन और डीपीएम ने संयुक्त रूप से प्रदान किया । इसके साथ ही जिले के सभी प्रखण्डों में कॉम्पटेंसी बेस्ड स्किल रैंकिंग के आधार पर सर्वाधिक अंक हासिल करने वाली जीएनएम और एएनएम को भी 3000 रुपये का चेक प्रदान किया गया। जिले भर में टॉप करने वाली निधि कुमारी और सभी प्रखंडों में टॉप करने वाली जीएनएम और एएनएम को रिवॉर्ड की राशि पब्लिक फण्ड मैनेजमेंट सिस्टम( पीएफएमएस) या डायरेक्ट बेनिफिसरी ट्रांसफर ( डीबीटी) के माध्यम से सीधे जीएनएम औऱ एएनएम के एकाउंट में भेजी जाएगी।
उत्कृष्ट कार्य कौशल, योग्यता एवं कार्यानुभव के जरिये प्रखंड क्षेत्र में टॉप करने वाली एएनएम, जीएनएम को मिला रिवॉर्ड –
कॉम्पटेंसी बेस्ड स्किल रैंकिंग के आधार पर अपने उत्कृष्ट कार्य कौशल, योग्यता एवं कार्यानुभव के जरिये प्रखंड क्षेत्र में टॉप करने वाली असरगंज पीएचसी की एएनएम बरखा कुमारी, बरियारपुर पीएचसी की एएनएम निगम कुमारी, धरहरा सीएचसी की एनएमएम निशा रानी, हवेली खड़गपुर पीएचसी की एएनएम भारती कुमारी,जमालपुर पीएचसी की एएनएम प्रतिमा कुमारी, सदर अस्पताल की जीएनएम निधि कुमारी, संग्रामपुर पीएचसी की एएनएम कुमार, तारापुर अनुमंडल अस्पताल की जीएनएम सिंधु कुमारी और टेटिया बम्बर पीएचसी की कोमल कुसुम को रिवॉर्ड के रूप में 3000 रुपये का चेक दिया गया है। मालूम हो कि सदर अस्पताल के लेबर रूम और ऑपरेशन थियेटर में काम करने वाली निधि कुमारी ने अपने प्रखंड मुंगेर सदर सहित पूरे जिले में टॉप किया है इसलिए निधि कुमारी को मुंगेर सदर ब्लॉक में टॉप करने के लिए 3000 रुपये और पूरे जिले में टॉप करने के लिए 5000 रुपये सहित कुल 8000 रुपये का चेक प्रदान किया गया। इसके साथ ही राज्य स्वास्थ्य समिति पटना के द्वारा जारी किए गए निर्देश के अनुसार सभी जीएनएम और एएनएम नर्सो को एप्रोन, बैज, स्ट्रिप्स भी प्रदान किया जाना है। इस अवसर पर जिला मूल्यांकन एवं अनुश्रवण पदाधिकारी रचना कुमारी, सदर अस्पताल मुंगेर के अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. रामप्रीत सिंह, अस्पताल प्रबंधक तौसीफ हसनैन, डीटीएल केयर डॉ. अजय आर्य, डीटीओएफ डॉ. नीलू , जिला सामुदायिक उत्प्रेरक निखिल राज सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।